अमृतांशी जोशी/राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश में मिशन 2023 की तैयारी शुरू हो गई है। चुनाव की तैयारी में बीजेपी और कांग्रेस जुट गई है। इसी कड़ी में कल बीजेपी के चुनावी मुद्दे जारी होंगे। सबका साथ, ‘मोदी’ और ‘शिव’ चुनावी चेहरा होंगे।जेपी नड्डा और अमित शाह भी चुनावी चेहरा होंगे। मध्यप्रदेश में सभी दिग्गजों को चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। गृहमंत्री अमित शाह जीत का मोदी मंत्र बताएंगे। बीजेपी विकास के कामों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस सरकार की खामियां भी मुख्य चुनावी मुद्दा होगा।

मोदी और शिव होंगे चेहरा

मध्य प्रदेश में चुनावी चेहरा पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान होंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा और गृह मंत्री अमित शाह भी अहम चुनावी चेहरा होंगे। साथ ही पार्टी प्रदेश के सभी दिग्गजों को प्रदेश और क्षेत्रवार जिम्मेदारी सौंपकर चुनाव लड़ेगी। टीम मोदी के अहम सदस्य अमित शाह रविवार को अधिकृत रूप से चुनावी मुद्दे और चुनावी चेहरों की घोषणा करने जा रहे हैं।

बीजेपी के चुनावी मुददे और चुनाव की दिशा क्या होगी। पार्टी इसकी अधिकृत घोषणा कल करने जा रही है। रविवार को भोपाल पहुंच रहे गृहमंत्री अमित शाह मोदी मंत्र लेकर आ रहे हैं। शाह दोपहर ठीक 12 बजे मिंटो हाॅल में चुनावी तैयारियों का शंखनाद करेंगे। खुलकर बताएंगे कि बीजेपी का चुनावी मोड कैसा रहने वाला है।

सूत्रों की मानें तो बीजेपी चुनाव में पीएम मोदी और सीएम शिवराजसिंह चौहान का चेहरा लेकर जाएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा और गृहमंत्री अमित शाह का फेस भी मुख्य चुनावी चेहरे होंगे। चुनाव अभियान समिति संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष VD शर्मा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बड़ी रणनीति में शामिल होंगे।

MP में रुद्राभिषेक पर सियासतः PCC चीफ कमलनाथ को बीजेपी MLA ने लिखी चिट्ठी, मेंदोला ने लिखा- सच्चे भक्त हो तो हिंदू समाज के संकल्प का करे समर्थन

अमित शाह की कोर टीम के सदस्यों को चुनाव संबंधी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। टीम शाह को प्रदेशों के अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के विकास के कामों के दम पर पार्टी चुनाव में उतरेगी। कांग्रेस की मध्य प्रदेश के साथ केंद्र सरकार की खामियों को भी चुनाव में भुनाया जाएगा। स्थानीय मुददों के साथ कोमन सिविल कोड, राम मंदिर निर्माण, धारा 370, तीन तलाक जैसे मामलों को भी बीजेपी चुनावी मुददा बनाएगी।

खबर ये भी है कि बीजेपी 2023 का चुनाव एग्रेसिव मोड में लडे़ेगी। जिमसें कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ टीम शाह को टारगेट सौंपा जाएगा। अब शाह की तैयारी का ये मोदी मंत्र कितना कारगर साबित होगा। इसका खुलासा मतगणना के साथ ही हो सकेगा।

कल इंदौर में दिग्गज नेताओं का जमावड़ा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल रविवार को इंदौर बूथ सम्मेलन में शामिल होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का भी कल इंदौर दौरा है। वे कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला द्वारा कराए जा रहे रुद्राभिषेक कार्यक्रम में शामिल होंगे। कल इंदौर में दिग्गजों के जमावड़े को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

Read More: Big Breaking: बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और महामंत्री की घोषणा, MP के विजयवर्गीय, अरुण सिंह और तरुण चुग बने महामंत्री, देखें सूची

कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा ने कहा कि यही फर्क है बस बीजेपी और कांग्रेस में। हम जनता के बीच जा रहे है और ये अपनी पार्टी को बचाने आ रहे है। ये एक को इंसिडेंस है। इन दोनों ही प्रवास में कहीं भी समरूपता नहीं है। कांग्रेस के दिग्गज लीडर सरकार बनाने के लिए राजनैतिक प्रवास पर है और गृहमंत्री बीजेपी को बचाने के लिए राजनीतिक प्रवास पर है। चूंकि उन्हें इस बात का एहसास हो चुका है कि बीजेपी की दिशा मध्यप्रदेश में बद से बदतर हो चुकी है। तो वो एक अंतिम प्रयास के लिए दौड़ रहे हैं। हमें सरकार बनाना है इसलिए हमारे लीडर उस हैसियत से जा रहे हैं

Read More: फूड एंड ड्रग मुख्यालय में शराब पार्टी: रात में बाहरी लोगों के साथ जाम छलकाने का वीडियो वायरल

अमित शाह दिल्ली में करेंगे बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 9 अगस्त को दिल्ली में एमपी और छत्तीसगढ़ के सांसदों से वन टू वन चर्चा करेंगे। बैठक में अमित शाह के अलावा राजनाथ सिंह और नरेन्द्र सिंह तोमर शामिल होंगे। बैठक में केन्द्र और राज्य की योजनाओं का फीडबैक लेंगे।

अमित शाह के MP दौरे से जुड़ी बड़ी खबर: पहली बार टिकट वितरण को लेकर होगा मंथन, मंत्री-विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर भी होगी चर्चा, कांग्रेस ने साधा निशाना

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus