अजय शर्मा, भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनावी साल में दिग्गज नेताओं का आगमन हो रहा है। नेताओं के आगमन पर सियासत भी जारी है। इसी कड़ी में एमपी कांग्रेस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे पर रोक लगाने की मांग की है। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अब्बास हफीज ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे पर भोपालवासियों के परेशानी को लेकर पत्र लिखा है।

पत्र में लिखा है कि- मध्यप्रदेश में चुनाव नजदीक है, ऐसे में हर राजनीतिक दल के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं का प्रदेश में आना जाना लगा है, लेकिन जो परेशानी का सामना भोपाल के नागरिकों को अमित शाह के आने पर करना पड़ रहा है वो किसी भी केंद्रीय मंत्री के आगमन पर नहीं होता। आपसे निवेदन है कि यदि अमित शाह के जीवन को इतना खतरा है तो कृपया उनके भोपाल आने पर रोक लगा दीजिए। इससे भोपाल के लोगों की भी परेशानी दूर हो जाएगी और वे भी सुरक्षित रहेंगे।

Read more: MP में रुद्राभिषेक पर सियासतः PCC चीफ कमलनाथ को बीजेपी MLA ने लिखी चिट्ठी, मेंदोला ने लिखा- सच्चे भक्त हो तो हिंदू समाज के संकल्प का करे समर्थन

यहां लोग जानना चाहते हैं कि आखिर क्या वजह है कि जिस प्रदेश में पुलिस बल की पहले से कमी हो वहां शाह की सेवा में लगभग दो हज़ार पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं। भोपाल की कई सड़कों को लंबे समय के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया जाता है। भाजपा कार्यालय से लगे भोपाल के सबसे बड़े शॉपिंग काम्प्लेक्स की लगभग एक हजार दुकानों को सील कर दिया जाता है जिसमें कई कॉर्पोरेट ऑफिस भी मौजूद हैं।

Read more: MP में चुनावी रील और मीम का जलवाः मैं साड़ी खरीदूं, मिठाई खरीदूं, फल खरीदूं.. आपको क्या कमलनाथ जी ?

सवाल लोगों का यह है कि ना ही वे राष्ट्रीय अध्यक्ष और ना ही मध्यप्रदेश के प्रभारी। वो देश के ग्रह मंत्री हैं, उनकी आज सबसे ज़्यादा आवश्यकता मणिपुर में है लेकिन ऐसी क्या वजह है कि वो मणिपुर की जगह हर कभी मध्य प्रदेश के भाजपा कार्यालय आते हैं और सब कुछ बंद कर दिया जाता है। सिंधिया भी केंद्रीय मंत्री हैं उनके आने पर तो एक ठेला भी नहीं हटाया जाता है।अतः आपसे निवेदन है कि आप भोपाल के लोगों की परेशानी देखते हुए उनके भोपाल दौरों पर रोक लगाने का कष्ट करें।

Read more: अमित शाह के MP दौरे से जुड़ी बड़ी खबर: पहली बार टिकट वितरण को लेकर होगा मंथन, मंत्री-विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर भी होगी चर्चा, कांग्रेस ने साधा निशाना

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus