अजय शर्मा, भोपाल। 30 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) फिर भोपाल आ रहे हैं। उनके दौरे को लेकर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही भोपाल पुलिस द्वारा लोगों की सुविधा के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। 4 घंटे राजधानी भोपाल के कई मार्गों पर ट्रैफिक प्लान परिवर्तित रहेगा।

मध्यप्रदेश फिर बना टाइगर स्टेट: 785 बाघों के साथ देश में अव्वल, खुले जंगल में 222 और टाइगर रिजर्व एरिया में 563 बाघ, CM शिवराज ने दी बधाई

यातायात पुलिस ने पहली बार ने ट्रैफिक प्लान को लेकर आम लोगों की सुविधा के लिए क्यूआर कोड जारी किया है। क्यूआर कोड स्कैन कर भोपालवासी ट्रैफिक व्यवस्था और परिवर्तित मार्गों की जानकारी जान सकेंगे और परेशानी से निजात पा सकेंगे। क्यूआर कोड स्कैन करते ही उनको परिवर्तित मार्गों की जानकारी मिल जाएगी।

शाह का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

रविवार सुबह 11.50 बजे विशेष विमान से भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे अमित शाह।
एयरपोर्ट से सीधे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल जाएंगे।
दोपहर 12.10 बजे पत्रकारवार्ता को संबोधित करेंगे।
दोपहर 1.45 बजे इंदौर के लिए रवाना होंगे।
दोपहर 2.20 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
यहां से मां कनकदेवी मंदिर, आईटीआई के पास पहुंचेंगे।
दोपहर 2.30 बजे से बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
हैलीकॉप्टर से शाम 4.10 बजे भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव के लिए रवाना होंगे।
शाम 5.15 बजे इंदौर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।
शाम 6.00 बजे होटल मैरियट पहुंचेंगे और पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करेंगे।
रात्रि भोजन के बाद शाह रात 8.30 बजे होटल से एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
8.35 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बीच सड़क पर पिटाई: महिलाओं ने ग्राम सुरक्षा समिति के पूर्व सदस्य को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो वायरल

बता दें इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को बीजेपी का केन्द्रीय नेतृत्व बहुत गंभीरता से ले रहा है। यही कारण है कि गृह मंत्री अमित शाह रविवार को फिर मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। अमित शाह दिल्ली से सीधे भोपाल आएंगे। यहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह इंदौर के लिए रवाना होंगे, जहां बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे।

कांग्रेस ने किया विरोध

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे का कांग्रेस ने विरोध किया है। कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अब्बास हफीज ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि बार-बार केंन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भोपाल आने से रास्ते बंद कर दिए जाते हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

MP को फिर टाइगर स्टेट का तमगा मिलने पर CM बोले- कई घटनाओं के बावजूद लोगों ने बाघ संरक्षण को दिया बढ़ावा, प्रति व्यक्ति आय बढ़ने पर कहा- आज प्रदेश हर पैरामीटर पर आगे

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus