जाने अपना राशिफल : 30 July 2023

मेष

(20 मार्च – 20 अप्रैल)

माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन परेशान हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। मन परेशान हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

वृषभ

(20 अप्रैल – 21 मई)

  मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु क्रोध से भी बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सम्मान मिलेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें।

मिथुन

(21 मई – 21 जून)

  आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु मन अशान्त रह सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। खर्चों में कमी आएगी।

कर्क

(21 जून – 23 जुलाई)

  मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। कारोबार के प्रति सचेत रहें।

सिंह

(23 जुलाई – 23 अगस्त)

  अपनी भावनाओं को वश में रखें। शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे।

कन्या

(23 अगस्त – 23 सितम्बर)

  आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती हैं।

तुला

(23 सितम्बर- 23 अक्टूबर)

  मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भागदौड़ भी अधिक रहेगी। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक

(23 अक्टूबर – 22 नवम्बर)

 शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी।

धनु

(22 नवम्बर – 22 दिसम्बर)

मन परेशान हो सकता है। किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। आय को स्थिति में भी सुधार होगा।

मकर

(22 दिसम्बर – 20 जनवरी)

मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ

(20 जनवरी – 19 फ़रवरी)

संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। किसी सम्पत्ति से आय में वृद्धि हो सकती है। मित्र का सहयोग से तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।

मीन

(19 फ़रवरी – 20 मार्च)

पठन-पाठन में रुचि रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी।

WATCH MORE 

आपको पता है क्या है रुद्र अभिषेक के प्रकार