अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही महीने बचे है। चुनाव को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेताओं का प्रदेश में लगातार दौरा हो रहा है। इसी बीच “मन की बात” रेडियो कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एकबार फिर मध्यप्रदेश का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि, एक अद्भुत प्रयास इन दिनों उज्जैन में चल रहा है। यहां देशभर के 18 चित्रकार, पुराणों पर आधारित आकर्षक चित्रकथाएं बना रहे हैं।

MP मिशन 2023: बीजेपी घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- सिर्फ कहने के लिए वादे करती है

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, देश भर के 18 चित्रकार, पुराणों पर आधारित आकर्षक चित्रकथाएं बना रहे हैं। ये चित्र, बूंदी शैली, नाथद्वारा शैली, पहाड़ी शैली और अपभ्रंश शैली जैसी कई विशिष्ट शैलियों में बनाए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, इन्हें उज्जैन के त्रिवेणी संग्रहालय में प्रदर्शित किया जाएगा। कुछ समय बात जब आप उज्जैन जाएंगे तो महाकाल, महालोक के साथ साथ एक और दिव्य स्थान के दर्शन कर सकेंगे।

धर्म-कर्म: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने इंदौर में किया रुद्राभिषेक

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश के शहडोल में एक गांव बिचारपुर है, जिसे Mini Brazil कहा जाता है। मिनी ब्राजील इसलिए, क्योंकि यह गांव आज फुटबाल के उभरते सितारों का गढ़ बन गया है।

विधायक जी का Report Card: मंदसौर विधानसभा में 15 साल से BJP का कब्जा, क्या अब बदलेंगे समीकरण, रोजगार और उद्योग बड़ी समस्या, जानिए जनता की राय

पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के पकरिया गांव की सराहना करते हुए कहा, मैं MP के शहडोल गया था। वहां मेरी मुलाकात पकरिया गांव के जनजातीय भाई-बहनों से हुई थी। यहां, प्रशासन की मदद से, लोगों ने, करीब सौ कुओं को Water Recharge System में बदल दिया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus