Triple murder case in Assam: असम के गोलाघाट जिले के कुमारपट्टी इलाके में तिहरा हत्याकांड सुर्खियों में है. जहां एक जाति विशेष के युवक ने एक हिंदू महिला और उसके माता-पिता की हत्या कर दी. अब इस खबर के चर्चा में आते ही राजनीति भी जोरों पर है, जिसे देखते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का भी लव जिहाद को लेकर ताजा बयान आया है. उन्होंने असम के युवाओं को धर्म से बाहर शादी न करने की सलाह दी है.

गोलाघाट के इस तिहरे हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. कई रिपोर्ट्स में इस मामले को ‘लव जिहाद’ के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं, इस बीच आए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बयान ने मामले में और उबाल ला दिया है. उन्होंने राज्य में ‘लव जिहाद’ रोकने की अपील के साथ-साथ युवाओं को कई सलाह भी दी हैं.

बता दें कि पिछले गुरुवार को सीएम सरमा इस मुद्दे पर बात करते हुए युवाओं को ‘लक्ष्मण रेखा पार न करने’ की सलाह देते नजर आए थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लव और जिहाद एक साथ नहीं चलते.

उनके मुताबिक, जब अलग-अलग धर्मों में शादियां होती हैं और किसी एक पार्टनर पर अपना धर्म बदलने का दबाव बनाया जाता है, तो ऐसी समस्याएं पैदा होती हैं. इसी वजह से ‘लव जिहाद’ शुरू होता है.

ये लव जिहाद है…

उन्होंने यह भी कहा कि गोलाघाट में हुआ तिहरा हत्याकांड स्पष्ट तौर पर लव जिहाद का मामला है. इस मामले में पीड़ित का परिवार हिंदू था, लेकिन आरोपी एक विशेष जाति का था, जिसने शुरुआत में एक हिंदू महिला से दोस्ती करने के लिए फेसबुक पर खुद को गलत बताया था. उसने महिला को भ्रमित करने के लिए अपना परिचय हिंदू नाम से दिया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus