स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) का अंतिम मैच लंदन के ओवल मैदान (Kennington Oval, London) पर खेला जा रहा है. इस मैच की दूसरी पारी में पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने 91 रनों की यादगार पारी खेली. हालांकि, रूट अपने शतक से चूक गए लेकिन इस पारी के दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर ली.

बता दें कि, अंतिम एशेज टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को रूट ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. रूट ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए जॉनी बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) के साथ 92 रनों की तेजतर्रार साझेदारी निभाई जिससे इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 395 रन बनाने में सफल रही. रूट ने मौजूदा सीरीज में अपने रनों की संख्या 412 तक पहुंचा दिया. इसके साथ ही उन्होंने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक सीरीज में सबसे ज्यादा बार 300 या उससे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी की.

गौरतलब है कि रूट ने 19वीं बार एक सीरीज में 300 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है. इस मामले में 32 वर्षीय रूट ने पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा समय में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) तथा वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा (Brian Lara) जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा. अब वह विशिष्ट सूची में तेंदुलकर के बराबर आ गए हैं. दरअसल द्रविड और लारा ने एक सीरीज में 18-18 बार 300 या उससे अधिक रन बनाए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें