स्पोर्ट्स डेस्क. घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पिछले कुछ वर्षों से शानदार प्रदर्शन करने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को आगामी एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के लिए भारतीय पुरुष टीम में जगह दी गई है. रिंकू ने भारतीय टीम में अपने चयन पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में चयन के बाद घर का मौहाल अद्भुत था. रिंकू के चयन के बाद उनके घरवाले और आस-पड़ोस के लोग खुशी से डांस कर रहे थे.

क्रिकेटर ने कहा कि जब मैंने सूची में अपना नाम देखा तो मैं बहुत भावुक हो गया. मैं इस पल के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था और आखिरकार मुझे यह मिल गया, इसलिए मैं बहुत खुश था. अपने चयन के बारे में कैसे पता चला, इस पर रिंकू ने कहा कि मैंने अपने दोस्तों और समाचारों के माध्यम से एशियाई खेल 2023 की टीम में अपना नाम देखा. उन्होंने कहा कि मेरे चयन पर मेरा परिवार बहुत खुश था, जैसा कि वे हमेशा कहते हैं, कि हम आपको एक दिन अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना चाहते हैं. जब उन्हें पता चला तो सभी ने नृत्य किया.

एशियन खेल के लिए अपने लक्ष्य पर रिंकू ने कहा कि अगर मुझे मौका मिला तो मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और हमारी टीम जीतकर स्वर्ण पदक घर लाएगी. बता दें कि रिंकू का चयन आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए शानदार प्रदर्शन पर हुआ है. एशियन गेम्स का आयोजन चीन के हांगझोऊ में 23 सितंबर से आठ अगस्त तक किया जाएगा. इसमें पहली बार भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम हिस्सा ले रही है. रैंकिंग के आधार पर भारत की दोनों टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल खेलेगी.

एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष टीम : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय खिलाड़ी : यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें