अमृतांशी जोशी, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सीएम सुबह 11.15 बजे मुख्यमंत्री आवास में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 12.30 बजे पौधरोपण करेंगे। दोपहर 12.45 बजे कुशवाहा महाकुंभ में शिरकत करेंगे। इसके बाद दोपहर 2.45 बजे देवास जिले के खातेगांव मंडी पहुंचेंगे। जहां दोपहर 2.50 बजे जनदर्शन में शामिल होंगे। शाम 4.30 बजे विकास पर्व के तहत स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सीएम शाम 7 बजे राजधानी भोपाल पहुंचेंगे।

सावन सोमवार

सावन के चौथे सोमवार को शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्त भगवान शंकर का अभिषेक कर रहे हैं। भोपाल के गुफा मंदिर, बड़वाले महादेव में भक्तों की उमड़ी भीड़ का सिलसिला जारी है। भक्त भगवान भोलेनाथ को बिल्वपत्र धतूरा, शमी पत्र अर्पित कर रहे हैं। आज भी उज्जैन में बाबा महाकाल की शाही पालकी निकाली जाएगी।

विकास पर्व की सौगात

सीएम शिवराज आज देवास के खातेगांव जाएंगे। वे भोपाल से प्रस्‍थान कर दोपहर करीब 2.45 बजे खातेगांव पहुंचेंगे। जहां मंडी परिसर से रोड शो होगा। तीनबत्ती चौराहा, गणेश चौक, महावीर मार्ग, अटल चौक, चमन चौक, बस स्टैंड से होते हुए सीएम आयोजन स्थल डाक बंगला पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री 1194 करोड़ की हंडिया बैराज माइक्रो लिफ्ट इरिगेशन परियोजना का भूमिपूजन करेंगे। कई विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण भी करेंगे। बड़ी सभा को भी संबोधित करेंगे। साथ ही भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात भी करेंगे।

नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम

सीएम शिवराज आज नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। मुख्यमंत्री आवास में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम सुबह 11 बजे होगा आयोजित होगा। जहां वे राज्य सरकार के आबकारी, श्रम और सहकारिता विभाग में चयनित परीक्षार्थियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। सरकार के तीन विभागों को करीब 550 नए कर्मचारी मिलेंगे। 350 आबकारी विभाग मे कॉन्स्टेबल पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को दिए नियुक्ति पत्र जाएंगे। सहकारिता श्रम विभाग में करीब 50-50 नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिये जाएंगे।

श्रावण मास का चौथा सोमवार: महाकाल मंदिर में लगा भक्तों का तांता, आज शाम को निकलेगी शाही सवारी

अलग-अलग समाजों को साधने में जुटी सरकार

आज राजधानी भोपाल में कुशवाहा समाज का महाकुंभ बुलाया गया है। सीएम शिवराज कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। सुबह 11 बजे से भेल दशहरा मैदान में आयोजन होगा। कुशवाहा कल्याण बोर्ड के गठन के बाद समाज का बड़ा कार्यक्रम आज होगा। इस महाकुंभ में प्रदेश के सभी जिलों से कुशवाहा समाज के लोग शामिल होंगे मुख्यमंत्री शिवराज दोपहर 12.45 बजे कुशवाहा महाकुंभ में शामिल होंगे।

विंध्य अंचल को साधने में जुटी बीजेपी

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज विंध्य दौरे पर रहेंगे। केंद्रीय मंत्री तोमर सतना, रीवा और कटनी जाएंगे। सतना, रीवा और कटनी में विभिन्न कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। नरेंद्र तोमर रात 9 बजे जबलपुर से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

चुनावी साल में मां नर्मदा के सहारे एमपी कांग्रेस!

मां नर्मदा की आरती के साथ आज से नर्मदा सेवा सेना का सदस्यता अभियान शुरू होगा। नर्मदा किनारे कस्बों और गांवों में रहले वाला कोई भी व्यक्ति इस अभियान में शामिल हो सकता है। अवैध उत्खनन, पौधरोपण, पेड़ो की कटाई, नर्मदा की स्वच्छता को लेकर अभियान शुरू हो रहा है। नर्मदा के महात्म्य के वर्णन के लिए डिजिटल माध्यमों का उपयोग होगा। स्थानीय इकाइयों का गठन होगा। कवियों, लेखकों और चिंतकों को इस अभियान से जोड़ने के साथ जन संगठनों से सहायता ली जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus