नई दिल्ली. जी-20 सम्मेलन के मुख्य कार्यक्रम को डेढ़ माह से भी कम समय रह गया है. ऐसे में एयरपोर्ट और इसके आसपास में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सर्वे किया गया है. दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, ट्रैफिक पुलिस और डायल की संयुक्त टीम द्वारा किए गए सर्वे में लगभग 200 जगह चिह्नित की गई हैं, जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत है.

इसके अलावा 250 ऐसे कैमरे चिह्नित किए गए हैं, जो आठ से दस साल पुराने हैं. इन्हें भी जल्द बदला जाएगा.

एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि जी20 सम्मेलन में विदेश से आने वाले मेहमान सबसे पहले आईजीआई एयरपोर्ट से ही रूबरू होंगे. मेहमान यहीं से विभिन्न होटलों के लिए निकलेंगे. ऐसे में एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे. सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर हाल ही में इस इलाके का एक सुरक्षा सर्वे किया गया है. सर्वे करने वाली टीम में दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, ट्रैफिक पुलिस और एयरपोर्ट संचालक कंपनी डायल के अधिकारी शामिल थे. सर्वे के दौरान ऐसी जगहों को चिह्नित किया गया है, जो अभी तक सीसीटीवी की निगरानी में नहीं हैं.

सूत्रों ने बताया कि सर्वे दौरान लगभग 200 ऐसी जगहों को चिह्नित किया गया है, जहां सीसीटीवी कैमरे लगाने की आवश्यकता है. इनमें से कुछ जगहों पर सीसीटीवी लगाने का काम शुरू भी कर दिया गया है.