मैकरोनी तो ज्यादातर लोगों को पसंद होती है खासकर बहुत से बच्चों की फेवरेट डिश में पहला नाम मैकरोनी का ही आता है। जिसके चलते अक्सर ही घर में मैकरोनी बनती रहती है।लेकिन एक बार आपको मैकरोनी का सूप भी जरूर ट्राई करना चाहिए। मानसून सीजन में जब भी आपका मन कुछ गर्मागर्म खाने-पीने का करे, तो बारिश के मौसम का आनंद दोगुना करने के लिए मैकरोनी सूप की ये शानदार और बहुत ही आसान सी रेसिपी ट्राई कर सकते हैं।

बनाने में तो ये आसान है ही, टेस्ट में और भी ज्यादा लाजवाब है। तो आइये जानते हैं मैकरोनी सूप बनाने की शानदार रेसिपी के बारे में।जिसको एक बार बनाने के बाद आप पूरे मानसून सीजन में इसको कई बार ट्राई करना जरूर चाहेंगे।

सामग्री

तेल-1 बड़ा चम्मच
प्याज-1 बारीक कटा
लहसुन- दो कली बारीक कटा हुआ
टमाटर की प्यूरी- 4से 5
नमक -स्वादअनुसार
काली मिर्च पाउडर -1/4 चम्मच
चीनी-1 बड़ा चम्मच
कॉर्नस्टार्च-1 चम्मच
गाजर -1/4 कप
लाल शिमला मिर्च -1/4 कप
पीली शिमला मिर्च- 1/4 कप
हरी शिमला मिर्च -1/4 कप
स्वीट कॉर्न-1/2 कप
कच्ची मैकरोनी-1/2 कप
पानी- आवश्यकता के अनुसार

रेसिपी

  1. मैकरोनी सूप बनाने के लिए एक पैन में तेल डालकर गर्म करें, फिर इसमें लहसुन डाल दें। अब प्याज एड करें और इसको हल्का सा फ्राई करके टमाटर प्यूरी पैन में डाल दें।
  2. अब इसमें नमक, काली मिर्च पाउडर और चीनी मिक्स करें और एक उबाल आने तक पकने दें।फिर इसमें गाजर, स्वीट कॉर्न, लाल, पीली और हरी शिमला मिर्च एड करें।
  3. फिर इसमें कच्ची मैकरोनी डालें और साथ में पानी भी मिक्स कर दें। इसको तब तक पकाएं जब मैकरोनी पक न जाए। फिर कॉर्नस्टार्च में थोड़ा सा पानी मिलाकर इसका घोल बनायें और इसमें मिक्स कर दें।
  4. आखिर में इसमें ऑरिगेनो और चिली फ्लेक्स एड कर दें।आपका मैकरोनी सूप तैयार है इसे गर्मागर्म सर्व करें।