Rajasthan Crime News: जोधपुर. बासनी औद्योगिक क्षेत्र में सैकण्ड फेस के उद्योग नगर में एक फैक्ट्री में सोलर प्लांट लगाने का झांसा देकर एक युवक ने 20 लाख रुपए ऐंठ लिए. प्लांट न लगाने और रुपए न लौटाने पर युवक के खिलाफ बासनी थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है.

पुलिस के अनुसार चौहाबो में हरिओम नगर निवासी गौरव किशन पुत्र किशनचन्द्र सोनी औद्योगिक क्षेत्र में मैसर्स हरीश मैटल नामक फैक्ट्री में मैनेजर है. उसकी रिपोर्ट पर मैसर्स ग्रीन एनर्जी ऑफ इण्डिया के मनोज राठौड़ के खिलाफ 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है.

आरोप है कि गत अप्रेल में मनोज उसकी फैक्ट्री आया था और खुद को मैसर्स ग्रीन एनर्जी ऑफ इण्डिया का मालिक बताया था. फैक्ट्री में विद्युत जरूरतों को पूरा करने के लिए सोलर प्लांट लगाने का सुझाव दिया था. उसने बाजार से सस्ती दर पर 34 हजार रुपए प्रति किलोवाट की दर से 80 किलोवाट का सोलर प्लांट लगाने की जरूरत जताई. इसके लिए 32,09,600 रुपए का बिल बनने की जानकारी दी थी. उसकी बातों में आकर बैंक के मार्फत 2 मई को 5 लाख रुपए, 19 मई को 10 लाख रुपए और 23 मई को 5 लाख रुपए बतौर अग्रिम दिए गए थे.

यह राशि बैंक लोन लेकर दिए गए थे. काफी समय बाद भी सोलर प्लांट नहीं लगा तो फैक्ट्री मैनेजर ने मनोज से सम्पर्क किया. तब उसने 1 जून से प्रतिदिन की देरी होने पर 25 सौ रुपए मुआवजा देने का भरोसा दिलाया था, लेकिन उसने न तो संयत्र लगाया और न ही रुपए लौटाए.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें