अनिल सक्सेना, रायसेन। मध्यप्रदेश के रायसेन में आज जिला कोषालय अधिकारी कार्यालय में पदस्थ नवीन विश्वकर्मा सहायक ग्रेड तीन को 3000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया गया। यह कार्रवाई लोकायुक्त भोपाल के पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में की गई।

जानकारी के अनुसार आवेदक दुर्गादास राय पिता केवल सिंह उम्र 62 निवासी हरिपुरा वार्ड 25 विदिशा की शिकायत पर आरोपी नवीन विश्वकर्मा को 3000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। प्राथमिक शिक्षक के पद से 31 मई 2023 को सेवानिवृत्त हुए थे जिनकी एनपीएस की राशि निकालने के एवज में ₹10000 की मांग की थी। विकलांग होने के कारण ₹8000 देने पर बात तय हुई थी। आवेदक द्वारा पहली किश्त ₹5000 आरोपी नवीन विश्वकर्मा को दे दिए थे।

Read more: पूर्व विधायक की मौत के 3 दिन बाद ड्राइवर ने लगा ली फांसीः भगवत सिंह पटेल की भी हुई थी संदिग्ध मौत, मामला उलझा

बाकी के पैसे काम होने के बाद देने के लिए राजी हुआ था। 22 जुलाई को आवेदक के खाते में पैसे आने के बाद आरोपी से बात की तो सोमवार 31 जुलाई को जिला कोषालय में आने कहा था। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। टीम में पुलिस अधीक्षक मनु व्यास के मार्गदर्शन में निरीक्षक मनोज पटवा, विकास पटेल ने कार्रवाई की।

Read more: जूनियर डॉक्टर की सुसाइड से फैली सनसनीः आंध्रा की रहने वाली डॉ मेडिकल कॉलेज में कर रही थी पीजी, बैंगलोर से परिजनों के आने के बाद होगा पोस्टमार्टम

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus