जालंधर. आदमपुर घरेलू हवाई अड्डे (Adampur airport) से लगभग 3 वर्षों के बाद बेंगलुरु, गोवा, कोलकाता, नांदेड और हिंडन के लिए स्पाइसजेट और स्टार एयर एयरलाइंस कंपनियों की सीधी उड़ाने शुरू होने जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले खोले गए टेंडर में स्पाइस जेट और स्टार एयर एयरलाइंस कंपनियों को आदमपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरने का ठेका मिला है। उम्मीद है कि चार महीने के भीतर इसकी उड़ान शुरू हो जाएगी। इसको लेकर आदमपुर एयरपोर्ट पर सभी इंतजाम किए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि आदमपुर में 110 करोड़ रुपए की लागत से नया टर्मिनल तैयार किया गया है। जालंधर से लोकसभा सदस्य सुशील रिंकू ने कहा कि उन्हें पता चला है कि आदमपुर घरेलू हवाई अड्डे के पुन: संचालन के लिए सभी आधिकारिक औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। यह दोआबा वासियों के लिए बड़ी राहत होगी।

साल 2018 में स्पाइस जेट एयरलाइंस की ओर से आदमपुर-दिल्ली सेक्टर पर फ्लाइट शुरू की गई थी। यह फ्लाइट भी उड़ान योजना के तहत थी। इसमें प्रति सीट किराया अमृतसर और चंडीगढ़ से उड़ान भरने वाली उड़ानों की तुलना में कम था और पहली 50 प्रतिशत सीटों का किराया लगभग अढ़ाई हजार था।

आदमपुर घरेलू हवाई अड्डे से लगभग 3 वर्षों के बाद बेंगलुरु, गोवा, कोलकाता, नांदेड और हिंडन के लिए स्पाइसजेट और स्टार एयर एयरलाइंस कंपनियों की सीधी उड़ाने शुरू होने जा रही हैं।