अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार. माय एफएम व छग शासन पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में भगवान राम के वनगमन के समय चिन्हित 75 स्थानों की मिट्टी लेने रथयात्रा निकाली जा रही है. इन मिट्टी से भगवान राम के ननिहाल चंदखुरी मंे वृक्षारोपण किया जाएगा. इसे लेकर आज बलौदाबाजार में महंत राम सुंदर दास ने रथ को हरी झंडी दिखाकर तुरतुरिया के लिए रवाना किया. इस अभियान के मीडिया पार्टनर लल्लूराम डाॅट काम है.


छत्तीसगढ़ के भांजा भगवान राम के ननिहाल चंदखुरी में एक वाटिका का निर्माण हो रहा है, जहां पर छत्तीसगढ़ के राम वन पथ गमन के चिन्हित 75 जगहों से मिट्टी लाकर पौधे लगाए जाएंगे. इसे लेकर आज बलौदाबाजार में माय एफएम 94.3 एवं सहयोगी मीडिया पार्टनर लल्लूराम डाॅट काम की रथ पहुंची, जहां गौ सेवा आयोग अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास, कृषक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, जीवजंतु कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष विद्याभूषण शुक्ल ने हरी झंडी दिखा तुरतुरिया के लिए रवाना किया.

बलौदाबाजार के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित समारोह में स्कूली बच्चों को भगवान राम के चरित्र से अवगत कराया गया. इस अवसर पर परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया. साथ ही बच्चों ने भगवान राम, माता सीता, लक्ष्मण व हनुमानजी की झांकी निकाली. अतिथियों के पहुंचने पर विद्यालय की प्राचार्य ऋतु शुक्ला ने स्वागत किया.