Rajasthan News: श्रम विभाग झालावाड़ एवं श्रम विभाग मुख्यालय जयपुर के कर्मचारी के नाम से श्रम विभाग से संबंधित किसी भी योजना के आवेदन पास करने के नाम पर ऑनलाईन राशि की मांग की जाए तो श्रमिक सतर्क रहकर इस प्रकार के झांसे में ना आएं और राशि का भुगतान न करें।

श्रम अधिकारी शंकर लाल बलाई ने बताया कि कुछ श्रमिकों द्वारा अवगत कराया गया है कि श्रम विभाग झालावाड़ एवं श्रम विभाग मुख्यालय जयपुर का कर्मचारी बताते हुए श्रमिक कार्ड की समस्त योजनाओं यथा छात्रवृत्ति, शुभशक्ति, प्रसूति, मृत्यु इत्यादि के आवेदन पास कराने के एवज में श्रम विभाग के नाम पर संदिग्ध व्यक्ति द्वारा श्रमिकों को फोन किया जा रहा है।

व्यक्ति द्वारा फोन पर विभाग की समस्त योजना के आवेदन पास करवाने के नाम पर ऑनलाईन राशि फोन पे एवं बैंक खाते के माध्यम से जमा कराने को कहा जा रहा है। उक्त फोन मोबाईल नम्बर 73816 43476 से आ रहे है या सम्बन्धित व्यक्ति अन्य नम्बर से भी आवेदक को फोन कर सकता हैं। उक्त नम्बर ट्रयूकॉलर पर जांच करने पर विभाग के अधिकारी एंव कर्मचारी का नाम प्रदर्शित कर रहे है जिससे भ्रम की स्थिति बन रही है।

विभाग द्वारा इस प्रकार का फोन किसी भी श्रमिक या व्यक्ति को नही किया जाता है। किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति द्वारा फोन पर या मिलकर समस्त योजना के आवेदन को पास कराने की बात की जाती है, तो भ्रमित नही होवें तथा ऐसी शिकायत प्राप्त होने पर कार्यालय श्रम विभाग, झालावाड के फोन नम्बर 07432-232228 पर अवगत कराएं एवं कार्यालय समय मे उपस्थित होकर शिकायत लिखित में दर्ज करावें। ताकि उचित कार्यवाही की जा सके।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें