कुमार इंदर, जबलपुर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पटवारी नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक पर हाईकोर्ट (mp high court) ने चीफ सेक्रेटरी और एमपी कर्मचारी चयन मंडल को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने पूछा है किस बेस पर रोक लगाई गई है। मामले में कोर्ट ने 21 अगस्त तक जवाब मांगा है।

दरअसल, पटवारी भर्ती परीक्षा में कांग्रेस द्वारा धांधली के आरोप लगाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। इसके खिलाफ परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट ने जबलपुर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। आज मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने नोटिस जारी कर 3 हफ्ते में जवाब मांगा है।

MP में पटवारी परीक्षा पर फिर मचा सियासी बवाल: कांग्रेस ने पूछे ये 5 सवाल, कहा- सरकार बनने पर नए सिरे से होगी भर्ती परीक्षाओं की जांच

इधर, आज फिर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (MP Congress Press Conference) कर प्रदेश सरकार से पांच सवाल पूछे हैं। साथ ही कहा- कमलनाथ (Kamal Nath) की सरकार बनी, तो एमपी में होने वाली सरकारी भर्ती परीक्षाओं की नए सिरे से जांच करवाएंगे।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सीएम बताएं, पटवारी भर्ती परीक्षा में भ्रष्टाचार कर बच्चों के भविष्य पर रोक लगाने का जिम्मेदार कौन है ? भारतीय जनता पार्टी (MP BJP) ने पटवारी के पद कितने करोड़ में बेचे। इसके साथ ही कांग्रेस ने इन पांच बिंदुओं पर सरकार से जवाब मांगा है।

MP में पटवारी भर्ती पर सियासतः गृहमंत्री ने दी चुनौती, कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग, BJP बोली- कांग्रेस नेताओं की भूमिका की जांच हो, चयनित अभ्यर्थी बोले- भविष्य बर्बाद न करें

  • क्या यह सच है कि एक सदस्यीय जांच आयोग को अभी तक दफ्तर नहीं दिया गया है, यदि दफ्तर नहीं दिया गया है तो क्या व्यापमं के कार्यालय में जाकर भाजपा ने उन्हें जांच करने के लिए निर्देशित किया है ? क्या बीजेपी कार्यालय में कोई जगह उनको दी जा रही है, इस बात का जवाब भाजपा दे?
  • इस मामले को लेकर जांच आयोग की आड़ में क्या गिरफ्तारियां टालने की कोशिश की गई है ? अब तक कितनी गिरफ्तारियां इस मामले में हुई हैं इसका जवाब दे?
  • लाखों बच्चों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए भर्ती पर रोक लगाई गई तो किन भाजपा नेताओं का इसके पीछे हाथ है ?
  • जांच आयोग की ओर से अब तक क्या कोई प्राथमिक रिपोर्ट जारी की गई है और अगर नहीं तो कब तक यह रिपोर्ट जारी कर दी जाएगी, इसका जवाब दे ?
  • 9 हजार पटवारियों की भर्ती में भारतीय जनता पार्टी ने कितने करोड़ का खेल किया है और प्रति पटवारी कितने लाख की बोली लगाई गई है। इस बात का जवाब भाजपा और उसके नेता दें ?

MP में पटवारी भर्ती परीक्षा विवाद: सरकार की ओर से जारी की गई तथ्यपूर्ण जानकारी, बीजेपी ने कहा- कांग्रेस के हर झूठ पर सच का तमाचा

कांग्रेस ने कहा कि परीक्षा में हुई गड़बड़ी का जनता पर गलत प्रभाव पड़ा है। ग्वालियर (Gwalior) में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सभा हुई, जिसमें लाखों लोग मौजूद थे। वे पटवारी परीक्षा की गड़बड़ी पर कुछ बोलना चाहतीं थी। प्रियंका ने एक शब्द कहा ‘पटवारी’ इसके बाद एक लाख पब्लिक एक साथ खड़े होकर चिल्ला पड़ी कि यह बड़ा घोटाला है। इससे जाहिर है कि जनता पर इसका गलत इंप्रेशन पड़ा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus