लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद। डौंडी विकासखंड के आडेझर गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने 6 मांगों को लेकर दल्लीराजहरा से महामाया-दुलकी माइंस जाने वाली सड़क पर चक्काजाम कर दिया. बीएसपी अधिकारियों के छह में से तीन मांगों पर सहमति जताए जाने के बाद ग्रामीणों ने आवागमन के लिए रास्ते को खाली किया.

चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों की मांग थी कि प्राथमिक शाला आडेझर में स्मार्ट क्लास शुरू करने, बोईरडीही पाइप लाइन से पेयजल प्रदान करने, चरोटा तालाब बांध निर्माण करने, आडेझर के शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने, कार्तिक भुआर्य घर से महामाया मुख्य मार्ग तक सीसी रोड निर्माण और ग्राम चोरहा पड़ाव से महामाया तक मुख्य मार्ग का डामरीकरण किया जाए.

बीएसपी के अधिकारियों ने ग्रामीणों से चर्चा के बाद प्राथमिक शाला आडेझर में स्मार्ट क्लास बनाने, चरोटा तालाब बांध निर्माण कराने और कार्तिक भूआर्य के घर से मुख्य मार्ग तक सड़क निर्माण कराने पर सहमति जताई. बीएसपी अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम खत्म किया.

ग्रामीण रोहित माहला ने बताया कि हमारा गांव माइंस से जुड़ा हुआ है. बीएसपी से करोड़ों रुपयों का फंड आता है, लेकिन विकास हमारे गांव तक नहीं पहुंचता. इस विषय पर आज हमने 5 घण्टे तक चक्का जाम किया है. बीएसपी के आला अधिकारियों ने तीन मांगों पर सहमति जताई है. अगर इन मांगों को तीन महीने में पूरा नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल कर चक्काजाम करेंगे. वहीं इस पूरे मामले में बीएसपी के आला अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.