नितिन नामदेव, रायपुर. छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी स्थानीय मुद्दों को लेकर 90 विधायकों के आवासों का घेराव कर रही है. इस अभियान की शुरुआत 1 अगस्त 2023 से राजधानी रायपुर के विस क्षेत्र रायपुरा पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन के साथ हुई. रायपुर “आप” के जिलाध्यक्ष नंदन कुमार सिंह के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं व भारी संख्या में स्थानीय लोगों की मौजूदगी में पार्टी ने विधायक की सदबुद्धि के लिए यज्ञ-हवन कर अनोखे अंदाज में अपना आक्रोश दर्ज कराया.

आम आदमी पार्टी ने प्रमुख रूप से 2018 विधानसभा चुनाव में विधायक विकास उपाध्याय द्वारा किए गए पट्टा वितरण प्रणाली संबंधी वादे को लेकर उनके आवास पर जमकर बवाल काटा. इसके बाद कलेक्टर प्रतिनिधी तहसीलदार प्रमोद गुप्ता ने एक महीने में पट्टा वितरण प्रक्रिया पूर्ण कराने का लिखित आश्वासन दिया. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए “आप’ जिलाध्यक्ष नंदन कुमार सिंह ने कहा कि, आश्वासन के अनुरुप हमारी मांगें एक महीने में पूरी न होने पर पार्टी प्रदेशव्यापी आंदोलन को बाध्य होगी.

“आप” जिलाध्यक्ष नंदन कुमार सिंह ने कहा कि, कांग्रेस-भाजपा के नेता कंबल ओढ़ कर घी पीने में लगे हुए हैं, उन्हें आम आदमी की समस्या नहीं दिखती है. राजधानी में जलभराव की समस्या का नतीजा यह हुआ कि, 300 घरों के लोगों को NDRF की मदद से बोट से रेस्क्यू करना पड़ा. राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बीती रात भारी बारिश हुई. लगातार तेज बारिश की वजह से निचले इलाकों और सड़कों में जलभराव की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

रायपुर “आप” जिलाध्यक्ष ने कहा कि, शहर की समस्याओं को लेकर न कांग्रेस, न बीजेपी और न किसी अफसर-प्रतिनिधी ने ही इस मसले पर ध्यान दिया, जबकि आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के सभी जिलों में ज्ञापन देकर जलभराव की समस्या से अवगत कराया था, लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया. जिसका खामियाजा आज जनता भुगत रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि, बारिश के दिनों में संक्रामक बीमारियों का प्रसार तेजी से होता है, इसलिए सरकार को प्रभावित क्षेत्रों में उचित व्यवस्थाएं करनी चाहिए. जिससे जनता को किसी प्रकार की समस्या न होने पाएं.

गौरतलब है कि, प्रदर्शन में प्रमुख रूप से लोकसभा अध्यक्ष विजय गुरबक्क्षानी, पीएस पन्नू, रायपुर जिलाध्यक्ष नंदन कुमार सिंह, जिला सचिव विजय कुमार झा, वीरेंद्र पवार, राशिद अली, एमएम हैदरी, रघुनाथ यादव, विजय लक्ष्मी तिवारी, अनुषा जोसेफ, सहित सैकड़ों झुग्गी-झोपड़ीवासी मौजूद रहे. वहीं, सद्बुद्धी यज्ञ दीपक मिश्रा ने संपन्न कराया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें