इंद्रपाल सिंह, नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम (Narmadapuram) पुलिस अधीक्षक कार्यालय (SP Office) की लेखा, वेतन शाखा में लाखों रुपये की गड़बड़ी होने की आशंका है। शाखा में पदस्थ लेखापाल, सहायक लेखापाल और उनकी पत्नी के बैंक खाते में लाखों रुपये जमा हुए है। ट्रेजरी एप ने इन ट्रांजैक्शन (Transaction) को पकड़ा है। जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

इस मामले की जांच के लिए भोपाल (Bhopal) की संभागीय टीम मंगलवार को नर्मदापुरम पहुंची। ट्रेजरी कार्यालय नर्मदापुरम में टीम ने जांच की। एसपी डॉ गुरकरन सिंह ने लेखा शाखा में पदस्थ लेखापाल और सहायक लेखापाल की भूमिका संदिग्ध होने से उन्हें हटा दिया है। जिले में पदस्थ सभी पुलिस कर्मियों के बैंक खाते सही है या नहीं। इसकी जांच कराई जा रही है।

Jabalpur: भेड़ाघाट के जंगल में पेड़ पर लटका मिला महिला-पुरुष का शव, जांच में जुटी पुलिस

लेखापाल करीब 8 साल से एसपी कार्यालय में लेखा शाखा संभाल रहे है। वही सहायक लेखापाल है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस अधिकारी और कर्मियों को मिलने वाले स्पेशल भत्तों की राशि में हेराफेरी की आशंका है। पुलिसकर्मियों के बैंक खातों की जगह खुद या अपने रिश्तेदार के खाते को जोड़कर उनमें रुपये ट्रेजरी के माध्यम से डलवाएं गए है।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना: आज से फिर शुरू होगी तीर्थ दर्शन यात्रा, 29 ट्रेनों से हजारों बुजुर्ग अलग-अलग स्थल की करेंगे यात्रा

एसपी गुरकरन सिंह ने बताया ट्रेजरी से इन ट्रांजैक्शन को ट्रेस किया। लेखापाल, सहायक लेखापाल के बैंक खातें में बार-बार जमा रुपये संदेह के दायरे में है। इसकी ट्रेजरी विभाग की टीम जांच कर रही है। लेखापाल, सहायक लेखापाल को उनके वेतन शाखा से हटाकर पुलिस लाइन हाजिर किया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus