संदीप शर्मा, विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के सिरोंज में पैसे लेकर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने का मामला सामने आया है। दरअसल, सिरोंज के सरकारी अस्पताल में कुछ ग्रामीण मुजन्म प्रमाण पत्र बनवाकर सील लगवाने पहुंचे थे। लेकिन जब अस्पताल के कंप्यूटर ऑपरेटर ने पोर्टल पर डाल कर जांच की तो प्रमाण पत्र फर्जी निकला।

गृहमंत्री के गृह नगर में पुलिस की पिटाई: अपराधियों को टोकना दो पुलिस वालों को पड़ा महंगा, लाठी-डंडों से बेदम पीटा, देखें VIDEO

ग्रामीणों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने 400 रुपए देकर ऑनलाइन दुकानदार से जन्म प्रमाण पत्र बनवाया है। मुगलसराय के ग्रामीण ने बताया कि एमपी ऑनलाइन शॉप चलाने वाले असरफ खान ने 400 रुपए लेकर प्रमाण पत्र बनाया है। बाबू हितेंद्र ने बताया कि फार्मेट तो असली जैसा ही है लेकिन किसी सॉफ्टवेयर का उपयोग करके फर्ती जन्म प्रमाण पत्र बनाया गया है। इसके बाद बीएमओ डॉ अमित भेदिया ने थाना प्रभारी को पत्र लिखाकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

शर्मनाक! बेटी पैदा होने पर पत्नी को छोड़कर चला गया पति, बोला- मैं उसका खर्च नहीं उठा सकता, बाजार में बेच दो

बता दें कि इससे पहले क्षेत्र में फर्ज़ी आयुष्मान कार्ड बनाने की जानकारी भी सामने आई थी। 1 हजार रुपए लेकर फर्ज़ी आयुष्मान कार्ड बनाए गए थे। हद तो तब हो गई जब एक पत्रकार का ही फर्ज़ी आयुष्मान कार्ड बना दिया गया। इलाज के दौरान जब कार्ड आयुष्मान पोर्टल पर नहीं खुला तब इसका खुलासा हुआ। अब देखना होगा कि पुलिस फर्जीवाड़ा करने वाले आरोपियों पर क्या एक्शन लेती है।

प्रेमी युगल ने खाया जहर: प्रेमिका की मौत, प्रेमी अस्पताल में लड़ रहा जिंदगी और मौत की जंग

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus