पंजाब की 26 जेलों में बुधवार को एक साथ पंजाब पुलिस की ओर से जेल विभाग के साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए आपरेशन सतर्क चलाया गया।

जेलों के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। पटियाला की सेंट्रल जेल में आपरेशन सतर्क की अगुवाई पंजाब के स्पेशल एडीजीपी ला एंड आर्डर अर्पित शुक्ला और एडीजीपी जेल अरुणपाल सिंह ने की। उनके साथ आईजी पटियाला जोन मुखविंदर सिंह छीना, एसएसपी वरुण शर्मा व जेल सुपरिंटेंडेंट मनजीत सिंह सिद्धू मौजूद रहे।


अर्पित शुक्ला ने बताया कि आपरेशन सतर्क को पंजाब सरकार व डीजीपी पंजाब के आदेश पर चलाया जा रहा है ताकि जेलों में किसी किस्म के नशे, नशीली दवाओं, मोबाइल फोन आदि पाबंदीशुदा चीजों की चेकिंग करके जेलों को इनसे मुक्त रखा जा सके। उन्होंने कहा कि अगर आपरेशन के तहत जेलों में कोई भी पाबंदीशुदा वस्तु मिलती है तो संबंधित कैदी के खिलाफ पुुलिस व जेल विभाग की ओर से बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एडीजीपी जेल अरुणपाल सिंह ने कहा कि 15 अगस्त को आजादी दिवस के संबंध में यह अचानक चेकिंग की गई है। उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान किसी भी पाबंदीशुदा चीज की बरामदगी होने पर अगर इस मामले में किसी जेल मुलाजिम की संलिप्तता सामने आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Joint action by Punjab Police with Jail Department, door to door searches in 26 jails