जालंधर. डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने आज बताया कि पंजाब सरकार के निर्देशानुसार 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में 17 और आम आदमी क्लीनिक शुरू किए जा रहे हैं जिनकी तैयारी का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है।

इस संबंध में मुख्य सचिव अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित बैठक में भाग लेते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जालंधर जिले में 17 और आम आदमी क्लीनिक स्थापित करने का काम तेजी से किया जा रहा है जोकि समय पर पूरा हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिले में स्थापित किए जा रहे इन केंद्रों में से 13 केंद्रों को इमारतों में स्थापित किया जा रहा है जबकि 4 स्थानों पर आम आदमी क्लीनिक के लिए पोर्टा केबिन का उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भीड़ वाले इलाकों में जहां केंद्रों के लिए इमारत उपलब्ध नहीं हैं वहां पोर्टा केबिन का उपयोग करके स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लीनिक से संबंधित सभी इमारतों की आवश्यक मुरम्मत एवं अन्य प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नए स्थापित आम आदमी क्लीनिक को समय पर तैयार करने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही एस.डी.एम. को काम की व्यक्तिगत निगरानी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। ताकि लोगों को जल्द से जल्द बढ़िया स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का प्रशासन राज्य के लोगों को उनके घरों के नज़दीक गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ेगा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज.) मेजर अमित महाजन, सिविल सर्जन डॉ. रमन शर्मा, जिला परिवार कल्याण अधिकारी रमन गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
Aam Aadmi clinics