लखनऊ. बिजली की दरों को लेकर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बिजली मंहगी नहीं होगी, उपभोक्ताओं पर कोई बोझ नहीं पड़ेगा. जन शिकायतों की अनदेखी पर कार्रवाई होगी. राजस्व प्राप्ति से विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ होगी. विद्युत चोरी पर रोक लगाने के लिए जन-प्रतिनिधि सहमत है. नेवर पेड एवं मीटर विहीन उपभोक्ता बड़ी समस्या है. उपभोक्ता समय से विद्युत बिल जमा कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं.

ऊर्जा मंत्री ने साफ कर दिया है कि फिलहाल शासन और सरकार की मंशा यूपी में बिजली बिल बढ़ाने की नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ कंपनियां वार्षिक तुलना के आधार पर अपनी जो रिपोर्ट दी हैं, उसके आधार पर बिजली बिल की दरें बढ़ाने पर चर्चा हो रही है. लेकिन, सरकार की ऐसी कोई मंशा नहीं है.

इसे भी पढ़ें: देश में नफरत की आग को हवा दे रही BJP, अखिलेश यादव ने लगाए आरोप

बिजली कंपनियां प्रस्ताव तैयार कर रही हैं। 15 अगस्त से पहले यह प्रस्ताव फाइलन करने की चर्चा है। इसमें नियामक आयोग के सामने कंपनियां बिजली बिल बढ़ोतरी को लेकर प्रस्ताव बनाएंगी. यूपी में बिजली के 3 करोड़ 28 लाख उपभोक्ता हैं. उन्होंने कहा कि जो कंपनियां फ्यूल चार्ज के नाम पर बिजली दर बढ़ाने की बात कर रही हैं, यह सरकार का विषय नहीं है. यह UPRC का सब्जेक्ट है. सरकार बिजली बिल की दरें बढ़ाने पर अभी विचार नहीं कर रही.

इसे भी पढ़ें: Crime News : चिकन खाने के बाद बदमाशों ने नहीं दिए पैसे, दुकानदार ने मांगा तो गोली मारकर की हत्या

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक