राइड-हेलिंग कंपनी ओला (Ola) ने एक नए कर्मचारी को काम पर रखा है और वह एक कुत्ता है. ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कंपनी के नए कैनाइन साथी बिजली को पेश किया. इस भर्ती को और भी खास बनाने वाली बात यह है कि ओला ने अपने नए चार पैरों वाले कर्मचारी को अपना विशेष शीर्षक दिया है, “ओला इलेक्ट्रिक आईडी कार्डधारक.’ दिलचस्प बात यह है कि अंग्रेजी में बिजली का मतलब बिजली होता है, जो कंपनी के ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) व्यवसाय का प्रतीक है.

भाविष ने बिजली और उसके आईडी कार्ड की तस्वीरें साझा की है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. बिजली का कर्मचारी कोड 440वाल्ट रखा गया है, जो कि इलेक्ट्रिकल सामानों में स्टैण्डर्ड वोल्टेज रहता है.

वहीं कार्ड में बिजली का ब्लड ग्रुप ‘पॉ+ve’ रखा गया है, जो कि पॉजिटिव व कुत्ते के पॉ शब्द को जोड़कर बनाया गया है. ओला इलेक्ट्रिक ने अपने नए कर्मचारी के आईडी कार्ड को बनाने में खूब रचनात्मकता दिखाई है. वहीं लोग बिजली को संपर्क भी कर सकते है.

30 जुलाई को शेयर किए गए इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 14 लाख व्यूज मिल चुके हैं. वहीं, हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है. वहीं, यूजर्स इस पर कमेंट कर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक ने लिखा- बिजली तो छा गई. दूसरे ने कहा- नाम जबरदस्त है. खास बात ये है कि डॉगी दूसरे कलीग के साथ बात करने पर ‘स्लैक करना पसंद करती है’. वहीं, इसे बुलाने के लिए इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल का जिक्र करते हुए ‘बीए ऑफिस से संपर्क किया जा सकता है’. सोशल मीडिया पर बिजली को जबरदस्त प्यार मिल रहा है. इस बारे में आपके क्या ख्याल हैं. कमेंट कर हमें अपने रिएक्शन जरूर बताएं.

एक कुत्ता स्पष्ट रूप से एक मानव कर्मचारी के बराबर नहीं हो सकता है. संभवतः ओला को pet- friendly संगठन बनाने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया हो. अगर एसा है तो यह एक सराहनीय कदम होगा.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें