नेहा केसरवानी, रायपुर। प्रदेश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ रायपुर में हो रही लगातार बारिश की वजह से अनेक हिस्से जलमग्न हो गए हैं. राजधानी में बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर के सामने पानी भर गया है. लोगों के साथ गाड़ियों की आवाजाही में परेशानी आ रही है.

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने जलभराव पर कहा कि रायपुर नगर निगम बरसात के दौरान नाव की व्यवस्था करे, जिससे लोगों को आने-जाने में दिक़्क़त न हो. इसके साथ एसडीआरएफ़ को भी तैनात करे, जिससे गाड़ियों की आवाजाही हो सके.

नाले में जा गिरी कार

बिलासपुर में लगातार बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. सड़क पर बह रहे पानी की वजह कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित पुराना बस स्टैंड में कार नाले में समा गया. कार में सवार एक ही परिवार के सदस्यों को लोगों ने मौके पर पहुंचकर सुरक्षित निकाला.

अंडरग्राउंड ब्रिज में भरा पानी

भारी बारिश की वजह से बिलासपुर के चुचुहियापारा रेलवे अंडरग्राउंड ब्रिज में पानी भर जाने से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है. लोग जान जोखिम में डालकर अंडरग्राउंड ब्रिज पार कर रहे हैं.

पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने की वजह से हर वर्ष ब्रिज बारिश में डूबता है. इससे सिरगिट्टी, धुमा, पोड़ी, सिलपहरी, गणेश नगर समेत दर्जन भर गांव के लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है. बिना प्लानिंग के बनाए गए अंडर ब्रिज पर अब लोग रेलवे और जनप्रतिनिधियों पर सवाल उठा रहे हैं.

नदी-नाले उफान पर

मुंगेली जिले में लगातार 24 घण्टे से हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिले के नदी-नाले उफान पर है, वहीं जिला मुख्यालय के निचले इलाके में लोगों के घरों में पानी घुस गया है. किसानों के खेत तालाब में तब्दील हो गए हैं, जिससे कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है.

गरियाबंद में अलर्ट जारी

गरियाबंद जिले में भारी बारिश की वजह से अलर्ट जारी किया गया है. सरकड़ा गांव में कच्चा मकान ढहने से पति-पत्नी दबकर घायल हो गए. भारी मशक्कत के बाद गांव वालों ने पति-पत्नी को मलबे से बाहर निकाला. मुरली निषाद और उसकी पत्नी संतोषी निषाद का अस्पताल जारी है. दोनों की हालत नाजुक बताई जा रही है.