Top 5 Multibagger Penny Stocks: शेयर बाजार में निवेश करके कमाई करने के लिए जरूरी है कि आप उन शेयरों पर दांव लगाएं जिनका प्रदर्शन और मुनाफा आने वाले समय में अच्छा बढ़ने की उम्मीद है। पेनी स्टॉक में निवेश करना जोखिम भरा माना जाता है। अगर आपके पास निवेश को बढ़ने के लिए पर्याप्त समय देने का धैर्य है, तभी आपको पेनी शेयरों में निवेश करना चाहिए।

अगर आप भी अगस्त में पेनी शेयरों में निवेश कर कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको उन पांच पेनी स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं जो अगस्त में आपको अमीर बनाने का दम रखते हैं।

आईडीबीआई बैंक: पिछले कुछ दिनों में आईडीबीआई बैंक के शेयरों में काफी तेजी देखने को मिली है. आईडीबीआई बैंक का शेयर 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। आईडीबीआई बैंक के शेयर का ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़ गया है और आने वाले दिनों में आईडीबीआई बैंक के शेयर से अच्छी कमाई हो सकती है।

केसोराम इंडस्ट्रीज: बीके बिड़ला ग्रुप की प्रमुख कंपनी केसोराम इंडस्ट्रीज सीमेंट और रेयान के साथ-साथ टीपी और केमिकल सेक्टर में काम करती है। केशो राम इंडस्ट्रीज के शेयर 78-80 के दायरे में ब्रेकआउट कर सकते हैं। तकनीकी संकेतक यह समझने में मदद करते हैं कि आने वाले दिनों में केशोराम इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन (IRFC): इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन के शेयर ने करीब 2% का डिविडेंड दिया है। इसका पीई अनुपात 8.35 है. मजबूत फंडामेंटल के दम पर आईआरएफसी के शेयर आने वाले दिनों में अच्छी खासी बढ़त दर्ज कर सकते हैं।

लेमन ट्री होटल्स: दिसंबर में ₹103 के उच्चतम स्तर को छूने के बाद, लेमन ट्री होटल्स के शेयरों में कुछ दिनों से सुधार देखा जा रहा है। अब इसका बेस मजबूत हो गया है और यहां से इसमें फिर तेजी देखने को मिल सकती है। साप्ताहिक चार्ट के मुताबिक, लेमन ट्री होटल के निवेशक आने वाले समय का इंतजार कर रहे हैं जब कंपनी 10 अगस्त को कमाई की घोषणा करने वाली है। इसके बाद लेमन ट्री होटल्स के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है.

पारादीप फॉस्फेट: पारादीप फॉस्फेट की तकनीकी मजबूत दिख रही है। पारादीप फॉस्फेट के शेयर अब कप जैसा पैटर्न बनाकर दैनिक चार्ट पर ऊपर जाने के लिए तैयार हैं। पारादीप फॉस्फेट के शेयर आपको वॉल्यूम और कीमत दोनों के हिसाब से अच्छी कमाई करा सकते हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus