लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आज गुरुवार को लोकभवन में अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम योगी ने फिल्म सिटी पोजेक्ट के संबंध में उच्चस्तरीय बैठक की. इस दौरान उन्होंने 6 माह के अंदर प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि यूपी के परसेप्शन को बदलने में प्रोजेक्ट की अहम भूमिका है. नई चुनौती का आंकलन कर विकास सुनिश्चित करें. फिल्म सिटी के आकार को चरणबद्ध तरीके से विकसित करें.

इसे भी पढ़ें: Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी पर हाईकोर्ट के फैसले पर डिप्टी CM का बड़ा बयान, फारूक अब्दुल्ला बोले- मंदिर-मस्जिद एक है

मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म सिटी के आकार को पूर्ववत रखते हुए चरणबद्ध तरीके से विकसित करें. उन्होंने कहा कि विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनने से प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों के कलाकारों को मौका मिलेगा. इससे वो अपने सपनों को प्रदेश के रहकर ही पूरा कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें: Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, मुस्लिम पक्ष की अर्जी खारिज, अब होगा मस्जिद का ASI सर्वे

सीएम योगी ने कहा कि फिल्म सिटी के विकास से फिल्म निर्माताओं के साथ-साथ धारावाहिक सीरियल निर्माता, रियलिटी शो निर्माता जैसे लोगों की भी पसंद यही फिल्म सिटी होगी. उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के सर्विस सेक्टर, होटल इंडस्ट्री, पर्यटन सेक्टर साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे.

इसे भी पढ़ें: Crime News : चिकन खाने के बाद बदमाशों ने नहीं दिए पैसे, दुकानदार ने मांगा तो गोली मारकर की हत्या

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक