कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने जबलपुर के बाद ग्वालियर-चंबल अंचल से मध्य प्रदेश में चुनाव का शंखनाद किया. अब बीजेपी इसके जवाब में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की आम सभा कराने की तैयारी में है, लेकिन उससे पहले ग्वालियर में भाजपा का प्रदेश कार्यसमिति (BJP State Working Committee) की बड़ी बैठक कराने का प्लान है. यह बैठक अगस्त के अंतिम सप्ताह या सितंबर के प्रथम सप्ताह में हो सकती है. वहीं कांग्रेस बीजेपी के इस प्लान पर चुटकी ले रही है. वह कह रही है कि बीजेपी कांग्रेस के जनाधार से घबरा रही है. इसलिए अब सेंट्रल से अपने नेताओं को बुला रही है.

ग्वालियर चंबल अंचल में जनाधार मजबूत करने कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को जनाक्रोश रैली के माध्यम से चुनावी मैदान में उतार चुकी है, तो वही आप पार्टी सीएम केजरीवाल की सभा करा चुकी है. ऐसे में बीजेपी प्रियंका गांधी और केजरीवाल की सभा का जवाब देने के लिए ग्वालियर में बड़ा राजनीतिक आयोजन करने की तैयारी कर रही है.

ज्ञानवापी मामले पर HC का फैसलाः पूर्व मंत्री जयभान पवैया ने किया ट्वीट, लिखा- इतिहास का नंगा सत्य सामने आने के पूर्व ही योगी के सुझाव को मान ले मुस्लिम समाज

पार्टी की बैठकें भी होती रहती है- तोमर

अमित शाह के ग्वालियर दौरे को लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का कहना है कि उनके आगमन की जानकारी मिलते ही ग्वालियर शहर के जनता काफी उत्साहित है. अमित शाह के ग्वालियर आने पर जो जोश आज ग्वालियर चंबल अंचल के लोगों में है वह और भी ज्यादा बढ़ जाएगा. पार्टी की बैठकें भी होती रहती है और हमारी पार्टी मजबूत होकर आगे भी बढ़ रही है.

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में अमित शाह आमंत्रित

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक और बड़े आयोजन की तैयारी कर रही है. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह को भी आमंत्रित किया जाएगा. बैठक के समापन पर नगर में गृहमंत्री अमित शाह की बड़ी सभा किए जाने का भी प्लान है. संत रविदास समरस यात्रा के बाद इसकी तैयारी शुरू कर दी जाएगी. वही कांग्रेस कह रही है की बीजेपी से अब चाहे मोदी आ जाएं, या फिर अमित शाह उन्हें फर्क नहीं पड़ने वाला है. कांग्रेस का माहौल चंबल में नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में बन चुका है. हर कोई अब बदलाव चाहता है.

MP के 11 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट: शहडोल के स्कूलों में 2 दिन अवकाश, जोहिला डैम के खोले गए 4 गेट

चंबल अंचल की सीटें काफी अहम

ग्वालियर-चंबल अंचल की 34 विधानसभा सीट बदले हुए राजनीतिक परिदृश्य में प्रदेश में सत्ता की चाबी मानी जाती है. इसलिए भाजपा – कांग्रेस के रणनीतिकारों का अंचल पर फोकस है. 2018 के विधानसभा चुनाव में मिले जनाधार से कांग्रेस को जहां अंचल से उम्मीदें हैं. वही भाजपा की ओर से गृहमंत्री अमित शाह भोपाल और इंदौर में चुनाव का शंखनाद कर चुके हैं. अब ग्वालियर में तैयारी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus