Berger Paints Share Price: लगभग 70,000 करोड़ की मार्केट कैप वाली लार्ज कैप कंपनी बर्जर पेंट्स (Berger Paints) ने मजबूत तिमाही और वार्षिक वित्तीय परिणामों की घोषणा की है. बर्जर पेंट्स ने भी निवेशकों को 36.70 फीसदी का बंपर डिविडेंड दिया है. बर्जर पेंट्स ने पिछले 5 वर्षों में निवेशकों को 129% रिटर्न और एक दशक में 900% रिटर्न देकर अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. करीब 4 साल पहले 19 जुलाई 2019 को बर्जर पेंट के शेयर ₹309 के निचले स्तर पर पहुंच गए थे, जहां से निवेशकों को अब तक 230 फीसदी का रिटर्न मिल चुका है.

19 जनवरी 1999 को ₹1.85 के स्तर से शुरू होकर बर्जर पेंट्स के शेयर ने निवेशकों को 40727 फीसदी का रिटर्न दिया है. गुरुवार को शेयर बाजार में कमजोरी रही और बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड के शेयर भी करीब 1 फीसदी की कमजोरी पर कारोबार कर रहे थे.

बर्जर पेंट्स इंडिया ने शेयर बाजार को जानकारी दी है कि, उसके निदेशक मंडल की बैठक बुधवार, 9 अगस्त को होने जा रही है. इसमें चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के अनऑडिटेड वित्तीय नतीजों को मंजूरी दी जाएगी. इसके साथ ही 9 अगस्त 2023 को बर्जर पेंट्स के निदेशक मंडल की बैठक में बोनस शेयरों के मुद्दे को मंजूरी मिल सकती है.

बुधवार को बंजार पेंट्स इंडिया के शेयर 1.29 फीसदी की बढ़त के साथ 712 रुपये के स्तर पर पहुंच गए थे. यह बर्जर पेंट के शेयरों का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर भी है. मुंबई स्टॉक एक्सचेंज पर बर्जर पेंट्स इंडिया का शेयर 4 गुना वॉल्यूम में दर्ज किया गया. बर्जर पेंट्स इंडिया भारत और विदेशी बाजारों में पेंट्स के निर्माण और बिक्री के व्यवसाय में शामिल है.

सजावटी पेंट के मामले में बर्जर पेंट्स भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी, एशिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी और दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी कंपनी है.

Disclaimer: आप निवेश करने से पहले अपने वित्तिय सलाहकार से सलाह जरूर ले लें (You must consult your financial advisor before investing).

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें