रेलवे स्टेशन से किराये के कमरे पर जा रही युवती को गुरुवार की भोर में ऑटो से अगवा कर अमरुतानी में पांच आरोपितों ने गैंगरेप किया. सूचना से हरकत में आई पुलिस ने आठ घंटे के भीतर पुलिस ने मुठभेड़ में चार आरोपितों को दबोच लिया. मुख्य आरोपित ने फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की तो पुलिस ने पैर में गोली मारकर उसे भी दबोच लिया.

संतकबीरनगर की एक युवती गीडा क्षेत्र के नौसढ़ इलाके में किराये पर कमरा लेकर दोस्त के साथ लिव इन में एक साल से रहती है. गुरुवार की भोर में करीब तीन बजे वह रेलवे स्टेशन से ऑटो से अपने कमरे पर आ रही थी. आरोप है कि एकला बंधे के पास तीन आरोपितों ने ऑटो रोककर उसे अगवा कर लिया और राप्ती नदी के किनारे अमरुतानी बाग में ले गए. वहां उनके दो साथी पहले से मौजूद थे.

पांचों ने युवती के साथ दुष्कर्म किया और फिर बेहोशी की हालत में उसे उसके कमरे के पास छोड़कर फरार हो गए. युवती के लिव इन पार्टनर को जब इसकी जानकारी हुई तब भोर में ही वह युवती को लेकर पहले नौसढ़ चौकी और वहां से गीडा थाने पहुंचा. युवती ने अपने साथ हुई पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी.

एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि सीसी टीवी फुटेज की जांच कराने के बाद घटना में शामिल आरोपितों की पहचान कर उनकी धर-पकड़ शुरू हो गई. चार बदमाशों को पकड़ लिया गया वहीं एक बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया तो जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया.

बदमाशों की धरपकड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है. पकड़े गए आरोपितों की पहचान प्रदुम्न निषाद, भोली उर्फ आकाश, छोलई उर्फ परमात्मा, तारकेश्वर और दिनेश के रूप में हुई. इनमें प्रदुम्न मुख्य आरोपित है, इसी के पैर में गोली लगी है. एसपी नार्थ ने बताया कि प्रदुम्न निषाद, भेली उर्फ आकाश और छोलई उर्फ परमात्मा उसे अगवा कर ले गए थे और तारकेश्वर और दिनेश वहां पहले से मौजूद थे.