नई दिल्ती। एक निजी स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी सफाईकर्मी अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

एफआईआर के अनुसार, बच्ची ने रविवार शाम अपनी मां से कहा कि स्कूल की टिफिन में भोजन कम दिया करें. मां ने कारण पूछा तो पीड़िता ने बताया कि अधिक भोजन करने पर पेट में दर्द होगा और बाथरूम जाने पर कोई देख लेगा. पूछने पर बच्ची ने बताया कि सफाईकर्मी अंकल उसके साथ गलत हरकत करते हैं.

सोमवार को पीड़ित बच्ची की मां ने घटना की जानकारी हौज खास थाने को दी. जानकारी के अनुसार, बच्ची भूलवश लड़कों के बाथरूम में चली जाती थी. वहां पर मौजूद सफाईकर्मी उसे अंदर ले जाकर दुष्कर्म करता था. पीड़िता ने घटना का पूरा विवरण पुलिस के सामने बताया. उसने स्कूल में वह जगह भी दिखाई, जहां आरोपी दरिंदगी करता था. साथ ही आरोपी सफाई कर्मी की ओर इशारा कर उसके बारे में भी बताया.

महिला आयोग ने मंगलवार को काउंसलर के सामने बच्ची और उसकी मां के बयान दर्ज किए गए. अभी तक की जांच में सामने आया है कि आरोपी सफाई कर्मी करीब एक हफ्ते से बच्ची का यौन शोषण कर रहा था. फिलहाल पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को कब्जे में ले लिया है.

स्कूल की लापरवाही आई सामने

इस पूरे मामले में स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. शिक्षा विभाग के सर्कुलर के अनुसार छोटे बच्चों को अकेले बाथरूम नहीं भेजना है. अगर बच्चे को लौटने में दो से तीन मिनट की देरी होती है तो टीचर को जाकर देखना होता है. लेकिन इस मामले में इन नियमों का पालन नहीं किया गया है जिसकी वजह से वारदात हुई है.