Sports Desk. भारत इस साल के अंत में क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) की मेजाबनी करने जा रहा है. 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चले वाले इस मेगा टूर्नामेंट से पहले टीमों के पास अपनी तैयारी पूरा करने के लिए बहुत कम समय बचा है. विश्व कप के मद्देनजर इस बार एशिया कप को वनडे प्रारूप में कराया जा रहा है जिसके लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team fof Asia Cup 2023) की घोषणा सात अगस्त यानी सोमवार को हो सकती है. हालांकि, अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली सीनियर चयन समिति चोट से उबर रहे केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

बता दें कि, राहुल और अय्यर दोनों चोट के कारण लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि, वे अभी बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब से गुजर रहे हैं. उनका इस हफ्ते फिटनेस टेस्ट होगा और उसके आधार पर दोनों खिलाड़ियों को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हम कुछ खिलाड़ियों की चोटों के अपडेट का इंतजार कर रहे हैं. राहुल और अय्यर 80 प्रतिशत फिट हैं लेकिन अभी तक मैच-फिट नहीं हैं. हम शनिवार तक मूल्यांकन रिपोर्ट आने की उम्मीद कर रहे हैं. एक बार जब हमारे पास अधिक स्पष्टता होगी, तो टीम की घोषणा की जाएगी.

गौरतलब है कि राहुल और अय्यर के लिए चीजें काफी अच्छी चल रही थीं. अगरकर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा से कहा कि उन्हें स्टार जोड़ी के बिना एशिया कप 2023 की योजना बनानी चाहिए. अगरकर और सलिल अंकोला टीम के साथ बारबाडोस में थे. दोनों ने एशिया कप के संयोजन और टीम पर रोहित और द्रविड़ से चर्चा की. अधिकारी ने कहा कि अगरकर ने रोहित और द्रविड़ से मुलाकात की और एशिया कप की योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की जिसके बाद टीम प्रबंधन ने सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को वनडे में गेम टाइम देने का फैसला किया. एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने का समयसीमा 15 अगस्त है, लेकिन तकनीकी समिति की मंजूरी के बाद इसमें देर से बदलाव हो सकते हैं. चूंकि भारत दो सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा, इसलिए सात दिन पहले देर से बदलाव संभव है. अधिकारी ने कहा कि हमें पूरा यकीन है कि राहुल और अय्यर दोनों विश्व कप के लिए फिट हो जाएंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें