कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में जिले में चोरी छिपे एक मकान में नकली खाद और बीज बनाने की फैक्ट्री फल-फूल रही थी। पता चलने पर कृषि विभाग के अफसरों ने दबिश देकर गोरख धंधे का भंडाफोड़ कर दिया। साथ ही बड़ी मात्रा नकली बीज, कीटनाशक और खाद जब्त की है।

नकली को असली बताकर करोड़ों की धोखाधड़ीः बेटी की शादी के लिए खरीदा 35 तोला सोना निकला नकली, FIR

दरअसल, पनागर विकासखण्ड के केवलारी कन्दराखेड़ा के मयंक खत्री अपने घर पर ही ब्रांडेड कंपनियों के नाम से नकली बीज और कीटनाशक दवाइयां बना रहा था। सूचना मिलने पर कृषि विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को वहां दबिश दी। इस दौरान भारी मात्रा में नकली बीज और खाद बनाने की सामग्री मिली। अधिकारियों ने मौके से 3 मशीन और रॉ मटेरियल भी बरामद किए हैं।

स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बेहाल: जिला अस्पताल में मरीजों को नहीं मिला स्ट्रेचर, हाथ में उठाकर और चेयर में लिटाकर ले जाने का VIDEO VIRAL

पिता ही अपने नाबालिग बेटों से कराता था चोरी: 17 चोरी के मोबाइल बरामद, इधर चेन स्नेचिंग गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपी मंयक खत्री ने बताया कि नकली बीज और खाद की सप्लाई ज्यादातर साउथ इंडिया में करता था। फिलहाल अधिकारी नकली खाद-बीज को जब्त आगे की कार्रवाई में जुट गए है।

GMC की डॉ. अरुणा कुमार के खिलाफ अब फैकल्टी मेंबर्स ने खोला मोर्चा: MTA को पत्र लिखकर की बर्खास्त करने की मांग, प्रताड़ित और गाली-गलौज करने के लगाए आरोप

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus