अनूप दुबे, ढीमरखेड़ा (कटनी)। मध्यप्रदेश में लगातार बारिश जारी है। बारिश के कारण प्रदेश के अधिकतर नदी नाले उफान पर है। बारिश इतनी अधिक हो चुकी है कि अब लोगों के लिए मुसीबत साबित हो रही है। वहीं लगातार बारिश के कारण कई शहरों और गांवों को जोड़ने वाल पुल पुलिया टूट भी रहे हैं। ताजा मामला कटनी जिले का है जहां भारी बारिश और तेज बहाव के कारण नदी पर बना पुल टूट गया है। पुल टूटने का लाइव वीडियो भी सामने आया है। इसी तरह जिले के एक गांव में निर्माणाधीन पुल बहने के कारण जननी एक्सप्रेस नहीं पहुंची जिससे महिला का घर पर ही प्रसव कराना पड़ा।

देखते ही देखते टूटने लगा नदी का पुल
जानकारी के अनुसार कटनी जिले की ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम सगमा और लालपुर के बीच दतला नदी में बना पुल तेज बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। देखते ही देखते पुल टूटने लगा। क्षतिग्रस्त पुल से जान जोखिम में डालकर लोग आवागमन भी कर रहे हैं। मामले की जानकारी कलेक्टर अवि प्रसाद को ग्रामीणों ने दे दी है। ग्रामीणों ने बताया कि तेज बारिश के कारण समस्या उत्पन्न हुई है। नदी उफान पर भी है। पुल के ऊपर पानी होने में समझ में नहीं आएगा की पुल क्षतिग्रस्त है। पुल बहने के कारण तहसील मुख्यालय से ग्रामीणों का संपर्क टूट जाएगा। तकरीबन 15 से 20 किलोमीटर का चक्कर काट ग्रामीण जिला मुख्यालय पहुंचेंगे।

Read more- बारिश और मुसीबतः बचाव दल की नाव बीच नदी में हुई बंद, फंसे लोगों को दूसरी नाव से निकाला बाहर, व्यारमा नदी उफान पर, एक दर्जन से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित

निर्माणाधीन पुलिया बहा

कटनी जिले की ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम मटभौना में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क परियोजना के तहत निर्माणाधीन पुलिया का डायवर्सन मार्ग बहने से गांव तक जननी वाहन नहीं पहुंच पाया। जान जोखिम में डालकर प्रतिबंधित होने के बावजूद घर पर ही महिला का प्रसव में करवाया गया। डायवर्सन मार्ग बहने के कारण आवागमन करने में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Read more- MP में बारिश का कहर: टीकमगढ़ में 2 की मौत, मुरैना में युवक पर गिरी गाज, दमोह में बाढ़ में फंसे लोग, उमरिया में घर पर गिरा पेड़, रायसेन-कटनी में आवागमन बंद

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus