जशपुर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात हाईकोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी जिसके चलते राहुल गांधी की संसद की सदस्यता से हाथ धोना पड़ा था.मोदी सरनेम मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी 2 साल की सजा पर रोक लगा दी है. राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद पूरे भारत मे कांग्रेस पार्टी के अंदर खुशी की लहर देखी जा रही है. वहीं जिले के कांग्रेसी भी इस फैसले को सत्य की जीत बता रहे हैं और जगह-जगह आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की.

आज पूरे जिले में राहुल गांधी के जीत पर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता खुशी मना रहे हैं. लड्डू और पटाखे जला कर युवा कांग्रेसियों द्वारा कांसाबेल के मैन चौक में जश्न मनाया गया. इस मौके पर राहुल गांधी जिंदाबाद, ये जवानी राहुल तेरे नाम के नारे लगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सजा पर सुप्रीम कोर्ट के रोक के बाद युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव संजय पाठक ने कहा कि, यह सत्य की जीत है सत्य को परेशान किया जा सकता है, लेकिन पराजित नहीं. आगे कहा कि, केंद्र में बैठी भाजपा सरकार में आसमान छूती महंगाई, बेरोजगारी, भारत के 130 करोड़ लोगों का हक छीनकर चंद पूंजीपतियों फायदा पहुंचाने का काम कर रही है. राहुल जी संसद में अदानी और मोदी के सांठगांठ को लगातार उजागर कर रहे थे, जिससे केंद्र की मोदी सरकार डरकर राहुल गांधी की आवाज को दबाने के लिए शड्यंत्र कर राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने तानाशाही सरकार को आइना दिखाया है. अब हम एक नए ऊर्जा के साथ राहुल जी के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेंगे और 24 में केंद्र में सरकार बनाएंगे.

इस दौरान युवा कांग्रेस लोकसभा प्रभारी आशीष गजनवी, प्रदेश सचिव संजय पाठक, जिलाध्यक्ष अजीत साय के नेतृत्व में “भूपेश है तो भरोसा है” डोर टू डोर कैपमेन की शुरुआत की गई. जिसमें कांसाबेल मैन चौक से बस स्टैंड,बाजरपारा, मरियम टोली में डोर टू डोर भूपेश सरकार की उपलब्धियों को बताई गई. जिसमें जशपुर जिला कांग्रेस संगठन प्रभारी वासुदेव यादव,जिला सचिव हंसराज अग्रवाल ,रज्जू भाटिया प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक,यूथ जिला उपाध्यक्ष अमित एक्का ,मयंक शर्मा ,दयानंद सिदार समेत अन्य कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही है.

वहीं मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट के स्टे लगते ही ज़िला कांग्रेस कमेटी बीजापुर के कार्यकर्ताओं ने बीजापुर के शिव मंदिर चौक पर जमकर आतिशबाजी कर पटाके फोड़े और एक दूसरे को मिठाइयां बांटकर ख़ुशियां मनाई. राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से सजा पर स्टे मिलने के बाद बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि, पूरे देश और कांग्रेसजनों के लिए यह एक एतिहासिक दिन है. आज असत्य पर सत्य की जीत हुई है. लोकतंत्र की जीत हुई है. तानाशाही भाजपा और मोदी सरकार की हार हुई है. भाजपा और मोदी सरकार राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा से डर गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें