अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ 3 महीने बचे हैं। चुनाव को लेकर कांग्रेस अपनी रणनीति मजबूत कर रही है। इस बीच कांग्रेस मध्य प्रदेश में धर्म चौपाल लगाएगी। यह धर्म चौपाल प्रदेश के हर गांव में कमलनाथ की भक्तिमय तस्वीर के साथ लगाई जाएगी।

MP News: सरकारी सीएम राइज स्कूल में छात्र संघ चुनाव, दोपहर 12 बजे तक मतदान के बाद गणना

चुनाव को लेकर कमलनाथ ने हिंदुत्व की राह चुनी है। जिसके चलते कांग्रेस मध्यप्रदेश में गांव गांव में जाकर धर्म चौपाल लगाएगी। यह चौपाल पीसीसी चीफ कमलनाथ की भक्तिमय तस्वीर के साथ लगाई जाएगी। कांग्रेस अब धर्म चौपाल के जरिए हिन्दुओं को जागरूक करेगी।

संत मोरारी बापू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन: भगवान को चढ़ाया जल, महामृत्युंजय के मंत्रों से किया पूजन अर्चन

कांग्रेस इस धर्म चौपाल में बीजेपी के हिन्दू विरोधी चेहरे को जनता को बताएंगी। इसके साथ ही मठ-मंदिरों से सरकारी अधिकार हटाने के लिए लोगों को एकजुट किया जाएगा। एमपी कांग्रेस का मंदिर-पुजारी प्रकोष्ठ धर्म चौपाल का आयोजन करेगा।

सघन मिशन इंद्रधनुष अभियानः शून्य से 5 साल के बच्चे और गर्भवती महिलाओं को लगाए जाएंगे टीके, 3 चरणों में चलेगा अभियान

वहीं कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में आज 5 अगस्त से 7 अगस्त तक बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री राम कथा करेंगे। साधु संत और कथा वाचक हिंदुत्व में हाई डिमांड पर है। बीजेपी के हिंदुत्व वाली पिच पर कमलनाथ खुलकर छिंदवाड़ा में तीन दिनों तक सनातनी के सेनापति कहे जाने वाले बाबा बागेश्वर की राम कथा की रणनीति बनाएंगे। वहीं बीजेपी को कांग्रेस का यह हिंदुत्व राज नहीं आ रहा है।

बदलती हुई इस राजनीति परिषद की बड़ी वजह कर्नाटक में बजरंगबली विवाद के बावजूद मिली जीत है जिसके बाद कांग्रेस कार्यालय में बीजेपी के कॉपीराइट वाले जय श्रीराम के नारे लगने दिखाई दिए तो हनुमान चालीसा का पाठ और कांग्रेस कार्यालय में सुंदरकांड भी होता दिखाई दिया

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus