हर्षराज गुप्ता, खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन (Khargone) में आज प्रदेश के पूर्व कृषि राज्य मंत्री की मौजूदगी में भारत माता समरसता यज्ञ (Bharat Mata Samrasata Yagya) का अनूठा आयोजन किया गया। प्रदेश और क्षेत्र में सुख समृद्धि अमन चैन और जनता के कल्याण को लेकर गायत्री पद्धति से आयोजित समरसता यज्ञ में सैकड़ों लोग सपरिवार शामिल हुए।

पूर्व मंत्री बालकृष्ण पाटीदार (Balkrishna Patidar) की मौजूदगी में यज्ञ का आयोजन पूरे जिले में चर्चा का विषय बना है। हालांकि भारत माता समरसता यज्ञ के अनूठे आयोजन को लेकर पूर्व मंत्री बालकृष्ण पाटीदार का कहना था की सनातन धर्म में यज्ञ का अपना महत्व है। जनता के कल्याण सुख समृद्धि के लिए यज्ञ का आयोजन हुआ है। यह धार्मिक आयोजन है।

अद्भुत चमत्कार! आफत की बारिश से मंदिर धराशायी, लेकिन बाढ़ नहीं हिला पाई हनुमान जी की प्रतिमा, देखिए वीडियो

उन्होंने कहा कि मैं राजनीति से जुड़ा हूं, इसलिए लोग राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं। उसमें बुराई नहीं है। लेकिन भारत माता हमारे लिये सर्वोपरि है। विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत छा रहा है।

संत मोरारी बापू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन: भगवान को चढ़ाया जल, महामृत्युंजय के मंत्रों से किया पूजन अर्चन

वहीं धार्मिक आयोजन से शक्ति प्रदर्शन को लेकर बालकृष्ण पाटीदार का मानना था कि शक्ति प्रदर्शन नहीं है। यज्ञ की शक्ति से जनता और प्रदेश, देश का कल्याण होगा। यज्ञ से जनता को आशीर्वाद मिलेगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus