इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा (Khandwa) जिले में हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार की बर्थ एनिवर्सरी (Kishore Kumar’s Birth Anniversary) पर किशोर नाइट कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। संगीत समारोह में मुंबई से आए प्रसिद्ध गायक प्रशांत नासेरी और गायिका राजेश्वरी सुनील पवार ने किशोर कुमार के गीतों की प्रस्तुति दी। दोनों ने खूब समा बांधा। दोनों ही कलाकारों ने किशोर कुमार को याद करते हुए उनके गाए हुए फिल्मी गाने गाए, जिसका श्रोताओं ने खूब लुफ्त उठाया। यही नहीं संगीत कार्यक्रम में शामिल हुए प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह भी खुद को किशोर कुमार के गीतों पर थिरकने से नहीं रोक पाए और मुंबई से आए कलाकारों के साथ वह भी थिरके।

बता दें कि, 4 अगस्त को किशोर कुमार की बर्थ एनिवर्सरी था। जिसे खंडवा के लोगों ने गौरव दिवस के रूप में मनाया गया। सुबह केक काटकर और दूध-जलेबी का भोग लगाकर संगीत प्रेमियों ने किशोर दा की समाधि पर माथा टेका और उन्हें याद किया। देर रात किशोर नाईट का आयोजन हुआ। इसमें मुंबई से आए संगीत निर्देशक, गायक पंडित रामशंकर का सम्मान किया गया। वहीं सारेगामा फेम गायक प्रशांत नासेरी और गायिका राजेश्वरी सुनील पवार ने किशोर कुमार के गीतों की प्रस्तुति दी। दोनों कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गीत का उसके बाद यहां बैठे लोगों ने जमकर तालियां बजाई।

Kishore Kumar Birth Anniversary: देश भर से श्रद्धांजलि देने खंडवा पहुंचे फैंस, गीत गाकर किया याद, दूध-जलेबी का लगाया भोग

इस सुरमई समारोह में मध्यप्रदेश सरकार के वन मंत्री विजय शाह, खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा सहित कई आधिकारी मौजूद थे। इस दौरान मंत्री विजय शाह ने किशोर प्रेरणा मंच की ओर से आयोजित गायन प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार बांटे। मंत्री विजय शाह ने कहा किशोर कुमार ने पुरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया है। किशोर कुमार अक्सर कहा करते थे मैं खंडवा वाला। सीएम शिवराज ने भी खंडवा का सभागृह का नाम किशोर कुमार के नाम से रखा। ये हमारे लिए काफी हर्ष की बात है।

Kishore Kumar: 4 अगस्त को गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा किशोर कुमार का जन्मदिन, गृह नगरी खंडवा में होंगे कई कार्यक्रम

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus