कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। साइबर फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे है। साइबर अपराध के आंकड़े बताते हैं- ओटीपी पूछकर, फिसिंग लिंक भेजकर, क्रेडिट कार्ड और लोन की लिमिट बढ़ाने के नाम पर, लॉटरी का झांसा देकर ठगी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। लेकिन अब साइबर फ्रॉड करने वाले ठग नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के ग्वालियर से सामने आया है। जहां MBA और MSC की दो छात्राएं एक बड़े साइबर फ्रॉड का शिकार हो गई है। 

राजधानी में घर में घुसकर महिला की हत्या: सलवार सूट और हैंड ग्लव्स पहनकर पहुंचे हत्यारे, दरवाजा बंदकर वारदात को दिया अंजाम

मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन जॉब का ऑफर देकर ठगों ने पूर्वी चौरसिया और अंजलि चौरसिया नाम की दोनों छात्राओं से उनके महत्वपूर्ण दस्तावेज मांग लिए, फिर फर्जी तरीके से बिना उनकी जानकारी के बैंक में खाता खुलवा लिया। फिर शातिर ठगों के द्वारा छात्राओं के खाते में दूसरे लोगों से ठगे गए पैसों का ट्रांजेक्शन किया गया। बताया जा रहा कि इन ठगों ने छोटी-मोटी रकम नहीं, बल्कि करोड़ो रुपए इन खातों के जरिए लेनदेन किए। 

MP में सरकारी काम में बदमाशों की दखलअंदाजी: साइट इंजीनियर ने काम बंदकर चिपकाया पोस्टर, लिखा- गुंडों के आतंक के कारण रोका काम

मामले का खुलासा तब हुआ जब दिल्ली पुलिस इन छात्राओं को तलाशते हुए ग्वालियर उनके पास पहुंची। पुलिस को अपने सामने देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तब उन्हें साइबर ठगी का पता चला। जिसके बाद इसकी शिकायत दोनों छात्राओं ने साइबर क्राइम थाना पहुंचकर दर्ज करवाई। क्राइम ब्रांच पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस से बातचीत कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus