31 वर्षीय शख्स ने कभी नहीं सोचा होगा कि पत्नी पर रौब छाड़ने के चक्कर में वह सलाखों के पीछे पहुंच जाएगा. यह शख्स खुद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) का अधिकारी बताया करता था. पुलिस ने उसके पास से एनआईए का फर्जी आईडी कार्ड भी जब्त किया है. ये पूरा मामला गुजरात के गांधी नगर का है. यहां गुंजन कांतिया अपनी पत्नी को साथ में लेकर एसपी रोड स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के कार्यालय पहुंच गया.

आरोपी पति ने अपनी पत्नी को बाहर खड़ी अपनी कार में इंतजार करने कहा. गुंजन अपनी पत्नी के सामने यह साबित करना चाहता था कि वास्तव में वह गुप्तचर एजेंसी के लिए काम करता है. लेकिन, जैसे ही वह ऑफिस के गेट पर पहुंचा तो सिक्युरिटी ऑफिसर्स ने उससे आईडी कार्ड दिखाने को कहा. आईडी देखते ही अधिकारी को उस पर शक हो गया और पुलिस को इस पूरे मामले की सूचना दी.

अहमदाबाद पुलिस का कहना है कि गुंजन के पास से तीन फर्जी आईडी कार्ड बरामद किए गए हैं. आरोपी ने बताया है कि उसने ये फर्जी आईडी कार्ड खुद ही कंप्यूटर से तैयार किए थे.

कही आप भी सरकारी सुविधा का लाभ लेने तो नहीं करते फर्जी कार्ड का इस्तेमाल ?

पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी फर्जी पहचान पत्र का उपयोग सर्किट हाऊस में ठहरने और सरकारी कार्यालय में करता था, अब पुलिस ये भी जांच कर रही है कि इस फर्जी कार्ड से आरोपी ने कोई ठगी की है या नहीं. ये पूरी कार्रवाई उन लोगों के लिए सबक है जो शासकीय सुविधाओं का गैरकानूनी तरीके से लाभ उठाने के लिए फर्जी कार्ड या फर्जी लेटर पेड का सहारा लेते है.