लखनऊ. किसानों के विभिन्न मुद्दों को लेकर भारतीय किसान यूनियन सरकार को घेरने की तैयारी में है. भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत शनिवार को लखनऊ पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि 18 सितंबर को लखनऊ में बड़ी पंचायत की जाएगी. प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में टिकैत ने कहा अब किसान अपनी लड़ाई तेज करेंगे.

राकेश टिकैत ने कहा कि 11 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा. इसमें हर जिला मुख्यालय पर स्थानीय मुद्दों को लेकर किसान डीएम को ज्ञापन देंगे. जल्द ही मांगों को लेकर एक बड़ा प्रदर्शन भी किया जाएगा. किसान नेता ने कहा कि लखनऊ में इको गार्डन में महापंचायत होगी. राकेश टिकैत ने कहा कि जल्द ही मांगों को लेकर एक बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी मांग भूमि अधिग्रहण को लेकर है. इसके अलावा हमारी मांग गन्ना भुगतान, गन्ना मूल्य, साथ ही जहां-जहां जो भी फसल होती है, उसके न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर है.

इसे भी पढ़ें – खंभे के खुले तारों की चपेट में आई छात्रा, करंट लगने से हुई मौत, बचाने आए राहगीर को भी लगा झटका

राकेश टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन देश में मोदी एमएसपी गारंटी कानून लागू करने को लेकर है. इसके अलावा हमारी मांग है कि ट्रैक्टर और डीजल वाहन एनजीटी से बाहर आएं क्योंकि ये प्रदूषण नहीं फैलाते. प्रदूषण तो उद्योग फैलाते हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक