RPF Latest News: प्रतीक चौहान. रायपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के आईजी ने ज्वाईनिंग के बाद रविवार को आरपीएफ (RPF) इंस्पेक्टरों की छुट्टी अनिवार्य कर दी है. लेकिन अब ये आदेश इंस्पेक्टरों के लिए गले की फांस बन गई है. दबी जुबान में इंस्पेक्टर ये पूछ रहे है कि आज रविवार के दिन जोन और मंडल स्तर के तमाम इंस्पेक्टरों की आज ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन आज किए गए काम कागजों में छुट्टी के रूप में दर्ज की जाएगी या काम ?

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के कई इंस्पेक्टरों ने लल्लूराम डॉट कॉम से ये अपील की कि वे इंस्पेक्टरों से जुड़े इस अहम मुद्दे को आरपीएफ के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाए. कुछ इंस्पेक्टरों ने कहा कि आज पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए वो शनिवार रात से ड्यूटी कर रहे है.

लेकिन आईजी के उक्त फरमान के बाद कागजों में आज भी छुट्टी ही दर्ज न हो, इसके लिए जोन स्तर पर अब तक कोई आदेश नहीं आया है. यही कारण है कि वे दबी जुबान में ये पूछ रहे है कि नियमों के मुताबिक आज उनके द्वारा किए गए काम की गिनती होगी या पूर्व आदेश के हिसाब से रविवार का दिन छुट्टी में ही गिना जाएगा ?

ये था RPF आईजी का वो आदेश

23 जुलाई को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रकाशित की थी खबर

23 जुलाई को लल्लूराम डॉट कॉम में प्रकाशित खबर में हमने बताया था कि RPF के आईजी के एक फरमान से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (South East Central Railway) जोन के तमाम इंस्पेक्टर काफी खुश है. खुश इसलिए क्योंकि उन्हें आईजी ने हर रविवार को अनिवार्य रूप से छुट्टी दे दी है.  इस संबंध में उप महानिरीक्षक भवानी शंकर नाथ के हस्ताक्षर से एक आदेश जारी हुआ है. जिसमें ये स्पष्ट लिखा हुआ है कि महानिरीक्षक सह-प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त के आदेशानुसार पोस्ट प्रभारी/चौकी प्रभारी और जितने भी प्रभारी निरीक्षक है उनको रविवार को अनिवार्य रूप से साप्ताहिक विश्राम माना जाए.