Love story of Russian girl and cowherd of Vrindavan: दिल्ली से महज 150 किमी दूर भगवान कृष्ण की नगरी में एक अनोखी प्रेम कहानी देखने को मिली है. यहां एक रूसी महिला सांवरे की भक्ति से आकर्षित होकर बृज के एक ग्वाले को अपना दिल दे बैठी. प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी कर ली. दोनों की प्रेम कहानी की चर्चा पूरे बृज क्षेत्र में है.

राजकरण गायों की सेवा करते हैं

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से रूस की रहने वाली 36 वर्षीय महिला युना भगवान कृष्ण की भक्ति से आकर्षित होकर वृन्दावन आ गई थी. यहां वह बांकेबिहारी की सेवा में लग गईं. इसी बीच युना की मुलाकात राजकरण से हुई. 35 वर्षीय राजकरन भी करीब दो दशक से वृन्दावन में रहकर गायों की सेवा कर रहे थे.

यहीं दोनों की मुलाकात हुई

इसी बीच एक दिन राजकरण की मुलाकात युना से हो गई. बताया जाता है कि दोनों गाय की सेवा करते थे. समय के साथ उनका रिश्ता गहरा होता गया और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया. अप्रैल 2023 में उन्होंने दिल्ली में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की.

अब वह अपना दिन गायों की देखभाल और सेवा में बिताते हैं. शाम को दोनों वृन्दावन में इस्कॉन मंदिर के पास लोगों को खाना खिलाते हैं और धार्मिक किताबें और चंदन बांटते हैं.

मांग में सिन्दूर, गले में मंगलसूत्र

बताया जाता है कि राजकरण ने कोई शिक्षा प्राप्त नहीं की थी. उनकी हिंदी भी कुछ खास नहीं है, फिर भी वे यूना को अपने प्यार की भाषा समझाने में सक्षम हैं. वहीं शादी के बाद युना ने भारतीय संस्कृति को पूरे दिल से अपना लिया है. युना मांग में सिन्दूर, गले में मंगलसूत्र और पैरों में पायल पहनती हैं.

LOVE STORY
LOVE STORY

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus