स्पोर्ट्स डेस्क. पिछले महीने समाप्त हुए एमर्जिंग एशिया कप (ACC Emerging Asia Cup 2023) में भारत ‘ए’ टीम (IND-A) को फाइनल में हराकर चैंपियन बनने वाली पाकिस्तान ‘ए’ टीम (PAK-A) के एक खिलाड़ी ने भारतीय टीम और मीडिया पर तंज कसा है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने युवा खिलाड़ियों से सजी टीम को एमर्जिंग एशिया कप के लिए भेजा था जबकि पाकिस्तान ‘ए’ की टीम में कई खिलाड़ी ऐसे थे, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहले ही सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है. इसको लेकर भारतीय मीडिया ने पाकिस्तान ‘ए’ की जीत के बाद उन खिलाड़ियों पर तंज कसा था, जिन्होंने अपने देश के लिए सीनियर टीम के लिए खेल चुके हैं. अब इस मामले में पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हैरिस (Mohammad Haris) का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि हमने भारत को छोटे बच्चे भेजने के लिए नहीं कहा था.

बता दें कि, एमर्जिंग एशिया कप में पाकिस्तान ‘ए’ के कप्तान रहे हैरिस अपने इस बयान के बाद से चर्चा में बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. एमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान ‘ए’ ने भारत ‘ए’ को 128 रनों से हराकर खिताब को अपने पास बरकरार रखा. मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों की काफी तुलना की गई. इसमें प्रशंसकों का कहना था कि पाकिस्तान ‘ए’ के खिलाड़ियों के पास अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव था, जबकि भारतीय टीम के जूनियर खिलाड़ी बिना अंतरराष्ट्रीय अनुभव के प्रतियोगिता में उतरे थे.

गौरतलब है कि हाल ही में एक पोडकास्ट में हैरिस ने कहा कि जिस तरह लोग कह रहे हैं कि हम बड़े खिलाड़ी लेकर आए थे, हम छोटे बच्चे थे. हमने तो नहीं कहा था कि आप छोटे लड़के लेकर आओ. वे कहते हैं कि आपके पास अंतरराष्ट्रीय अनुभव था. अंतरराष्ट्रीय अनुभव कितना है, सैम अयूब के आठ मैच हैं, मेरे छह मैच हैं और वह भी सारे टी20 मैच का है. उनके पास 260 आईपीएल मैचों का अनुभव है. आईपीएल कोई छोटा गेम है? पिछले 15 वर्षों से हो रहा है. हैरिस के बयान की यह क्लिप सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत में भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. भारतीय प्रशंसक उन्हें इस बयान के लिए काफी ट्रॉल कर रहे हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें