अनिल सक्सेना, रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन (Raisen) जिले में विकास पर्व (Vikas Parv) के तहत स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी (Health Minister Dr. Prabhuram Chaudhary) ने आज सांची विधानसभा क्षेत्र में 58 लाख से अधिक विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में स्वास्थ्य मंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में संपूर्ण देश में विकास का त्यौहार मनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सांची विधानसभा क्षेत्र में भी 16 जुलाई से लगातार विकास और निर्माण कार्यो की सौगातें दी जा रही हैं। चाहे स्वास्थ्य की बात हो, शिक्षा की बात हो, सड़क की बात हो, रोजगार की बात हो। हर क्षेत्र में लगातार विकास के काम किए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की अनेक हितग्राहीमूलक और कल्याणकारी योजनाओं का भी उल्लेख किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष यशवंत मीणा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

विकास पर्व में सौगातों का दौर जारी: आज आगर मालवा और मंदसौर दौरे पर रहेंगे सीएम, 1 हजार करोड़ से अधिक विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

इन कार्यो का किया गया शिलान्यास और लोकार्पण

स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी द्वारा विकास पर्व के तहत देवनगर में 36.13 लाख रुपए के विभिन्न कार्यो का लोकार्पण किया गया। साथ ही 22.24 लाख रुपए के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया गया। उन्होंने देवनगर में समैया जैन के घर से पेट्रोल पंप की ओर 13 लाख की लागत से आरसीसी नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। इसी प्रकार देवनगर में बम्होरी रोड से गोपाल मेहरा के घर की ओर 5 लाख लागत के सीसी रोड निर्माण कार्य और देवनगर में सागर भोपाल रोड पुल से दीपक गौर के घर की ओर 3.55 लाख की लागत से बनने वाले सीसी रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।

एमपी में विकास पर्व के 10 दिन पूरे: अब तक हो चुके 18 हजार 95 करोड़ 72 लाख के भूमि पूजन और लोकार्पण

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा डुंगरिया टोला देवनगर में 10 लाख की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन, डुंगरिया टोला में ही 7.80 लाख की लागत से निर्मित आंगनवाड़ी भवप, बड़ा बाजार देवनगर में 5 लाख की लागत के भुजरिया घाट निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया। इसी प्रकार देवनगर में ही 5.9 लाख की लागत से निर्मित सेग्रीगेशन शेड, देवनगर में धन्नालाल कुशवाह के घर से जसवंत कुशवाह के घर की ओर 3.24 लाख की लागत से निर्मित सीसी रोड और देवनगर पल्लेपार से गोपाल कुशवाह के घर से भैयालाल कुशवाह के घर की ओर 5 लाख की लागत से निर्मित सीसी रोड का लोकार्पण किया गया।

विकास पर्व: CM शिवराज ने लगाई सौगातों की झड़ी, एमपी में 9 दिनों में करीब 15 हजार 175 करोड़ का किया भूमि-पूजन और लोकार्पण

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus