समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार की विघटनकारी नीतियों से देश और समाज के समक्ष संकट खड़ा हो गया है। भाजपा-आरएसएस अपने जन्म के प्रारम्भ से ही समाज को बांटने और नफरत की राजनीति को बढ़ावा देती आई है। सत्ता में भाजपा के आने के बाद से सामाजिक सद्भावना के साथ खिलवाड़ बढ़ गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में असहिष्णुता और लोकतंत्र की अवमानना बढ़ी है। संसद में जनता की आवाज दबाई जा रही है तो सत्तासीनों के विरोध में बोलने पर उन्हें यातनाएं झेलनी पड़ती है। समाज का हर वर्ग भाजपा की गलत नीतियों के चलते आंदोलित और आक्रोशित है। उसे अब सन् 2024 का ही इंतजार है जब वह अपने मताधिकार से अंहकारी भ्रष्ट भाजपा सरकार को हटाएगा।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा राजनीतिक सत्ता पाने के लिए धर्म का दुरूपयोग करने से संकोच नहीं करती है। देश में सांप्रदायिक वैमनस्यता फैलाने के लिए भाजपा कट्टरता को बढ़ावा दे रही है। बुलडोजर संस्कृति अपनाकर दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को लगातार डराया जा रहा है। इससे देश में आतंक का माहौल बना है। भाजपा की साम्प्रदायिक राजनीति जनजीवन को विषाक्त बना रही है।

इसे भी पढ़ें: SDM Jyoti Maurya पर हर माह 5 लाख की हेरफेर करने का आरोप, 32 पेज की डायरी खोलेगी राज…

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में अपराधों में भारी वृद्धि हुई है। महिलाएं और बच्चियां सर्वाधिक असुरक्षित हैं। पुलिस हिरासत में मौतें हो रही हैं। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग लगातार नोटिसें दे रहा है। इस सबके बावजूद अपराध कम नहीं हो रहे हैं। अपराधी बेखौफ हैं। लूट, हत्या, अपहरण की घटनाएं रोज ही होती है। भाजपा राज में जंगलराज है।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election : चुनाव में बसपा को लगेगा बड़ा झटका, जानिए सर्वे में किस पार्टी को मिल रहीं कितने सीटें

भाजपा जनता के बुनियादी मुद्दों महंगाई, बेरोजगारी से भागती है। अपनी सरकार के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाती है। भाजपा को प्रदेश के विकास से कोई मतलब नहीं है। सत्ता के लिए भाजपा अराजकता फैला रही है। अराजक तत्वों और दंगाइयों को प्रश्रय दे रही है। भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकारों ने जनता को गुमराह करने के अलावा कोई काम नहीं किया। जनता भाजपा की कुत्सित चालों को समझ गयी है।

इसे भी पढ़ें: UP विधानसभा मानसून सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, अध्यक्ष सतीश महाना ने सभी नेताओं से मांगा सहयोग

समाजवादी पार्टी सार्वजनिक बंधुत्व की भावना के प्रसार के लिए ही सामाजिक न्याय के लिए जोर देती रही है। समता और सम्पन्नता समाजवाद के मूल मंत्र है। विकास के लिए सामाजिक सद्भाव और शांति व्यवस्था का होना पहली शर्त है। लोकतंत्र में किसी भी तरह की असमानता और अन्याय के लिए कोई स्थान नहीं हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: नारे पर इतनी नाराजगी क्यों नेता जी? भारत माता के जयकारे लगते ही BJP नेता से भिड़ गए BSP सांसद Danish Ali, खो बैठे आपा, देखें VIDEO…

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक