भारतीय बाजार में हर बजट में कार मौजूद है. अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट 5 लाख रुपये का है, तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. जिसमें कई सस्ती गाड़ियां मौजूद है. चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है.

Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी ने अपनी ऑल्टो 800 का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. ऐसे में ऑल्टो K10 देश की सबसे सस्ती कार बन गई है. यह भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय सस्ती कारों में से एक है. यह 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है और कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होकर 5.95 लाख रुपये तक जाती है.

Alto K10 की फीचर्स लिस्ट में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto, कीलेस एंट्री और एक डिजिटाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं. हैचबैक में स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम भी मिलते हैं.

Maruti Suzuki S-Presso

हमारे लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो है। इस कार की कीमत 4.25 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एक डिजिटल स्पीडोमीटर और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलते हैं. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलता है.

Renault Kwid

रेनॉ इंडिया की सबसे सस्ती कार क्विड फैमिली हैचबैक है, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 4.69 लाख रुपये से शुरू होती है. लुक और फीचर्स में यह कार अच्छी लगती है और इसकी माइलेज 22 kmpl तक की है.