India-West Indies T20. वेस्टइंडीज के साथ खेले गए टी-20 (West Indies-India T20) में भारत को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है. वेस्टइंडीज ने भारत पर लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है. टीम ने टीम इंडिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में 2 विकेट से हराया है.

32 रन पर शुरुआती तीन विकेट गंवाने के बाद विकेटकीपर निकोलस पूरन ने रोवमन पॉवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 37 गेंद पर 57 रनों की पाटनर्शिप की. इस साझेदारी को कप्तान पंड्या ने तोड़ दिया. पांड्या ने पॉवेल को आउट किया. 152 रन का टारगेट का पीछ कर रही विंडीज टीम का भी टॉप ऑर्डर फेल रहा. टीम ने 32 रन पर शुरुआती तीन विकेट खो दिए थे. हालांकि कैरेबियंस का रनरेट कम नहीं हुआ. शुरुआती 6 ओवर्स में टीम ने 3 विकेट पर 61 रन बनाए.

2019 में आमने-सामने आई थी टीम

भारत और वेस्टइंडीज दोनों 4 साल बाद आमने-सामने खेल रहे हैं. इससे पहले, साल 2019 में दोनों टीमें इस मैदान पर आमने-सामने थे. इस मुकाबले में भारत के पास सीरीज में 1-1 की बराबरी का मौका होगा. पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 4 रन से जीत मिली थी.

दोनों टीमों की Playing 11

West Indies: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय.

India: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई.

दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

बता दें कि एशियाई देशों में वेस्टइंडीज से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा बार हारने वाले देशों में बांग्लादेश पहले स्थान पर है. कैरेबियाई टीम ने बांग्लदेश को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अब तक नौ बार शिकस्त दिया है. वहीं अब इस मैच में हार का सामना करने के बाद भारत की टीम क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विंडीज के हाथों अब तक नौवीं बार हार झेल चुकी है. दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को गंवाने के साथ ही भारत इस सूची में बांग्लादेश को पछाड़ते हुए पहले नंबर पर पहुंच जाएगा. यह भारतीय टीम के लिए एक शर्मनाक रिकॉर्ड होगा. एशियाई देशों में वेस्टइंडीज के हाथों सबसे कम बार हार का स्वाद चखने वाली टीम पाकिस्तान है जिसे अब तक तीन टी20 मैचों में मात मिली है. बांग्लादेश, भारत के बाद श्रीलंका (7 मैच) और अफगानिस्तान (4 मैच) का नंबर आता है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें