Gyanvapi ASI Survey. वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के सर्वे का काम चौथे दिन भी जारी है. चौथे दिन के सर्वे के लिए ASI टीम ज्ञानवापी पहुंच गई है. हिंदू पक्ष के वकील सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि सर्वे में अंजुमन इंतजामिया कमेटी भी सहयोग कर रही है.

बता दें कि रविवार को ज्ञानवापी में सर्वे का काम सुबह आठ बजे से पांच बजे तक चला था. रविवार को हुए सर्वे में तीनों गुम्बदों का सर्वे किया गया. वहीं इससे पहले शनिवार को सर्वेक्षण के लिए डीजीपीएस समेत कई मशीनों का इस्तेमाल किया गया था. ज्ञानवापी मस्जिद की रख रखाव की जिम्मेदारी संभाल रहे अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के संयुक्त सचिव सैयद मोहम्मद यासीन के मुताबिक सर्वे को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद मुस्लिम पक्ष दूसरे दिन के सर्वे में शामिल हुआ था. 

इसे भी पढ़ें – Gyanvapi ASI Survey : ज्ञानवापी के मुख्‍य इमाम ने किया बड़ा दावा, कहा- जो तस्वीरें बताई जा रही हैं यहां की नहीं…

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गत शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के एएसआई सर्वेक्षण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था. इससे पहले, हाई कोर्ट ने भी इसी मांग को लेकर मुस्लिम पक्ष की ओर से दायर याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद शुक्रवार को परिसर में सर्वे की कार्यवाही शुरू की गई थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक